Move to Jagran APP

एएमयू में इतिहासकार प्रो.इरफान हबीब के खिलाफ हो जांच, लगाए ये आरोप Aligarh News

छात्रनेता सौरभ चौधरी ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। इसमें एएमयू में इतिहासकार प्रोफेसर इरफान हबीब पर भारत के खिलाफ जासूसी करने जैसे आरोप लगाए गए हैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 01:48 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 02:35 PM (IST)
एएमयू में इतिहासकार प्रो.इरफान हबीब के खिलाफ हो जांच, लगाए ये आरोप Aligarh News
एएमयू में इतिहासकार प्रो.इरफान हबीब के खिलाफ हो जांच, लगाए ये आरोप Aligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन)। धर्मजागरण के पूर्व संयोजक और छात्रनेता सौरभ चौधरी ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। इसमें एएमयू में इतिहासकार प्रोफेसर इरफान हबीब पर भारत के खिलाफ जासूसी करने जैसे आरोप लगाए गए हैं।

prime article banner

एएमयू से उठ सकते हैं देश विरोधी सुर

छात्रनेता सौरभ ने पत्र में लिखा है कि उनको अंदेशा है कि भविष्य में भारत-पाकिस्तान में युद्ध हुआ तो एएमयू की धरती से जासूसी निश्चित है। एएमयू में अनेक बार देश विरोधी गतिविधि होती रही हैं। पाकिस्तान के संस्थापक  मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर की हिमायत संस्थान की धरती पर हो चुकी है। हाल ही में भारत सरकार द्वारा देशहित में कश्मीर से हटाई गई धारा 370 और 35ए  पर भी एएमयू से विरोध के सुर उठ चुके हैं।

पाक के संपर्क में हैं एएमयू छात्र

उन्होंने कहा कि एएमयू में पढऩे वाले अनेक छात्र अन्य प्लेटफार्म के माध्यम से पाकिस्तान के सम्पर्क में हैं जो भारत की लिए हानिकारक हो सकते हैं। तत्काल प्रभाव से ऐसे छात्रों सहित देश के खिलाफ बोलने वाले प्रोफेसर इरफान हबीब की गोपनीय जांच कराई जाए। जिन्ना की तस्वीर उतारने पहुची टीम का नेतृत्व करने वाले छात्रनेता सौरभ चौधरी को जिन्ना बबाल के दौरान पुलिस ने तीन दिन नजरबंद रखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.