Move to Jagran APP

एएमयू की पूर्व छात्रा ने जीता प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार

एएमयू के मास कम्यूनिकेशन विभाग की मारिशस की पूर्व छात्रा मुधु आमनाह ने प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार जीता है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 09:32 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 09:32 PM (IST)
एएमयू की पूर्व छात्रा ने जीता प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार
एएमयू की पूर्व छात्रा ने जीता प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार

जासं, अलीगढ़ : एएमयू के मास कम्यूनिकेशन विभाग की मारिशस की पूर्व छात्रा मुधु आमनाह उम्मे तस्नीम ने भारत की सभ्यता, इतिहास और जीवन को बड़े ही सुंदर ढंग से प्रस्तुत करने पर इंडियन काउंसिल आफ कल्चरल रिलेशंस की ओर से आयोजित इंटरनेशनल वीडियो ब्लागिग प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार हासिल किया है। पुरस्कार में उन्हें दो हजार अमेरिकी डालर और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। एएमयू के मास कम्यूनिकेशन विभाग में विदेशी छात्र भी प्रवेश पाते हैं। मारीशस के अनेक छात्रों ने यहां से अपनी शिक्षा पूरी की है। प्रो. शाफे किदवाई ने कहा कि प्रसिद्ध पत्रकार और लेखक मरियम गोद्दार ने इसी विभाग से शिक्षा हासिल की है।

loksabha election banner

विभागाध्यक्ष प्रो. पीताबास प्रधान ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार जीतने पर तसनीम को बधाई दी है। उन्होंने बताया कि तस्नीम को इस बात का अंदाजा नहीं था कि उसकी यात्रा अनुभव जिसको उसने एक वीडियो ब्लाग के लिए विकसित किया गया था, वह उसकी मातृ संस्था एएमयू के लिये गौरव का विषय बन जाएगा।

एएमयू के पूर्व छात्र की पुस्तक का विमोचन: एएमयू के पूर्व छात्र आतिफ हनीफ की किताब डिस्कवरिग एएमयू सेंचुरी चैप्टर्स रिवेलिग 100 ईयर्स आफ लिगेसी का एएमयू के सर सैयद अकादमी में आयोजित एक समारोह में विमोचन किया गया। वह एएमयू ओल्ड ब्वायज एसोसिएशन लखनऊ चैप्टर के संयुक्त सचिव हैं। उन्होंने तस्वीरों की मदद से एएमयू के 100 साल के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए पुस्तक को दो खंडों में संकलित किया है। ये तस्वीरें दुनिया भर में फैले यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रों द्वारा प्रदान की गई थीं। सर सैयद अकादमी के निदेशक प्रो. अली मुहम्मद नकवी ने आतिफ हनीफ के प्रयासों की सराहना की। धर्मशास्त्र संकाय के डीन प्रो. सऊद आलम, इंजीनियरिग कालेज के प्रो. एमएम सुफियान बेग, पीआरओ उमर पीरजादा, डा. फरहान फाजली, डा. रिहान अख्तर आदि मौजूद रहे। आभार सर सैयद एकाडमी के डिप्टी डायरेक्टर डा. मोहम्मद शाहिद ने जताया। संचालन आतिफ हनीफ ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.