Move to Jagran APP

अलीगढ़ में जनशिकायतों को गंभीरता से नहीं लेने पर तीन थानेदार लाइन हाजिर

एसएसपी मुनिराज ने अपराधियों की नकेल कसने में विफल व जनशिकायतों को गंभीरता से न लेने वाले खैर अकराबाद व दादों समेत तीन थानेदारों को लाइन हाजिर कर उनके स्थान पर नई नियुक्ति दे दी है

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 08:34 AM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 02:27 PM (IST)
अलीगढ़ में जनशिकायतों को गंभीरता से नहीं लेने पर तीन थानेदार लाइन हाजिर
अलीगढ़ में जनशिकायतों को गंभीरता से नहीं लेने पर तीन थानेदार लाइन हाजिर

अलीगढ़ जेएनएन : अलीगढ़ के एसएसपी मुनिराज ने अपराधियों की नकेल कसने में विफल व जनशिकायतों को गंभीरता से न लेने वाले खैर, अकराबाद व दादों समेत तीन थानेदारों को लाइन हाजिर कर उनके स्थान पर नई नियुक्ति दे दी है । खास बात यह है कि खाकी पर रिश्वतखोरी के दाग खैर थाने में रिश्तखोरी का नया मामला नहीं है। बीते सप्ताह एसएसपी मुनिराज की सख्ती के बाद भी पुलिस पर रिश्वतखोरी व भ्रष्टाचार के लगातार आरोप लग रहे हैं।

prime article banner

एसएसपी ने 19 दारोगाओं के कार्यक्षेत्र भी बदल दिए

खैर के एसएसआइ को भी लाइन हाजिर करने के साथ ही एसएसपी ने 19 दारोगाओं के कार्यक्षेत्र भी बदल दिए हैं। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इंस्पेक्टर खैर शंभूनाथ सिंह व एसएसआइ खैर मनीष चिकारा को अपराधों पर अंकुश न लगा पाने एवं जनशिकायतों को गंभीरता से न लेने पर तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है। इसी तरह अकराबाद एसओ सुनील कुमार व दादों याबर अब्बास को भी लाइन हाजिर कर दिया है। तीनों के खिलाफ लंबे समय से शिकायतें मिल रही थीं। एसएसपी ने साइबर क्राइम थाने के इंस्पेक्टर राकेश कुमार सिंह को खैर का नया इंस्पेक्टर बनाया है। हालांकि अभी साइबर क्राइम थाने में किसी नए इंस्पेक्टर की तैनाती नहीं की गई है । बन्नादेवी थाने की पुलिस चौकी नई बस्ती पर तैनात उमेश शर्मा अब एसओ अकराबाद होंगे। क्राइम ब्रांच व कोरोना सेल मे तैनात अजब सिंह को दादों एसओ बनाया गया है। इसी तरह सिविल लाइन की दोदपुर पुलिस चौकी के इंचार्ज मुकेंद्र कुमार को एसएसआइ खैर बनाया गया है ।

दारोगा इधर से उधर

इसी तरह पुलिस लाइन से जितेंद्र सिंह को चौकी दोदपुर, रुणित तोमर को एडीए पुलिस चौकी सासनीगेट से भुजपुरा, मोनू आर्या को भुजपुरा से टप्पल, हरेंद्र सिंह को देहलीगेट से कस्बा जवां, किरणपाल को जलालपुर से मडराक, राहुल कुमार को देहलीगेट से जलालपुर, बृजपाल को डोरी नगर, गांधीपार्क से मानवाधिकार सेल, अरविंद सिवाल को घुडिय़ाबाग, देहलीगेट से लोधा, सचिन चौधरी को टप्पल से शाहपुर कुतुब, देहलीगेट, राकेश कुमार को बन्नादेवी से घुडिय़ाबाग,देहलीगेट, उमेश कुमार को अतरौली गेट, सिविल लाइन से टप्पल, अंशुल शर्मा को दीवानी चौकी से छर्रा, कृष्ण अवतार दुबे को पुलिस लाइन से अतरौली गेट, सिविल लाइन, प्रमोद राठौर को चंडौस से दादों, अनीस अहमद को पुलिस लाइन से क्वार्सी, सोहनलाल को कस्बा खैर, अब्दुल हाशिम को शाहपुर कुतुब,देहलीगेट से चंडौस में तैनात किया गया है।

थानाेें में रिश्तखोरी का नया मामला नहीं

खास बात यह है कि खाकी पर रिश्वतखोरी के दाग खैर थाने में रिश्तखोरी का नया मामला नहीं है। बीते सप्ताह एसएसपी मुनिराज ने बरौली विधायक ठा. दलवीर सिंह की शिकायत पर थाने के एसएसआई राजकुमार व दारोगा प्रवीन कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनयम के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। एसएसपी ने थाने के दारोगा सर्वेश कुमार, सुखपाल, अरुण कुमार, अंकित कुमार को भी लाइन हाजिर कर दिया था। एक प्रकरण में हरदुआगंज थाने के दारोगा के खिलाफ भी एसएसपी ने कार्रवाई कराई थी। एसएसपी की सख्ती के बाद भी पुलिस पर रिश्वतखोरी व भ्रष्टाचार के लगातार आरोप लग रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.