Move to Jagran APP

सूबेभर में लागू होगा अलीगढ़ का गोल्डन आवर प्लान, जानिए क्या है खासियत... Aligarh news

जिले का एक और मॉडल प्रदेश भर में लागू होगा। अब सड़क हादसे के गंभीर घायलों को एक घंटे के भीतर इलाज दिलाने के लिए अलीगढ़ यातायात पुुलिस और परिवहन विभाग की ओर से गोल्डन आवर प्लान को लागू किया जा रहा है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 10:25 AM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 10:25 AM (IST)
सूबेभर में लागू होगा अलीगढ़ का गोल्डन आवर प्लान, जानिए क्या है खासियत... Aligarh news
अलीगढ़ यातायात पुुलिस और परिवहन विभाग की ओर से 'गोल्डन आवर' प्लान को लागू किया जा रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन : जिले का एक और मॉडल प्रदेश भर में लागू होगा। अब सड़क हादसे के गंभीर घायलों को एक घंटे के भीतर इलाज दिलाने के लिए अलीगढ़ यातायात पुुलिस और परिवहन विभाग की ओर से 'गोल्डन आवर' प्लान को लागू किया जा रहा है। शनिवार को जिले के दौरे पर आई विधान परिषद की संसदीय एवं सामाजिक सद्भाव समिति के सदस्यों ने प्रशासन को इसका प्रस्ताव शासन में भेजने के निर्देश दिए। वहीं रोड सेफ्टी के लिए अन्य सुधार करने के भी निर्देश दिए गए।

loksabha election banner

विभिन्‍न मामलों पर हुई बातचीत

विधान परिषद की संसदीय एवं सामाजिक सद्भाव समिति शनिवार को अलीगढ़ पहुंची। यहां पर कलक्ट्रेट सभागार में सभापति शशांक यादव, सदस्य घनश्याम सिंह लोधी, अनु सचिव तेज प्रताप, समीक्षा अधिकारी सुनील कुमार की मौजूदगी में पुलिस-प्रशासनिक अफसरों के साथ समीक्षा बैठक हुई। इसमें जिले में पिछले पांच वर्षों में संप्रदायों तथा जातियों के बीच सद्भाव उत्पन्न करने के लिए किए गए प्रयास, आबकारी विभाग द्वारा राजस्व वसूली, महिलाओं की समस्याओं, स्वास्थ्य व आरटीओ के कार्यों पर चर्चा हुई।

डीएम ने जिले के कार्यों को विस्‍तार से बताया

इसमें एसएसपी ने बताया कि महिला फरियादियों की थाने पर सुनवाई होती है। हेल्प डेस्क बनी हुई है। महिला अपराध के मामलों में तत्काल कार्रवाई होती है। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने भी जिले के कार्यों को विस्तार से रखा। इस मौके पर एसएसपी मुनिराज, सीडीओ अंकित खंडेलवाल, एडीएम सिटी राकेश कुमार मालपाणी, एडीएम प्रशासन डीपी पाल समेत अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.