Move to Jagran APP

बच्चा चोरी के गिरोह पर गैंगस्टर की कार्रवाई करेगी अलीगढ़ पुलिस Aligarh news

बच्चा चोरी करने वाला गिरोह को जेल भेजने के बाद पुलिस ने मजबूत साक्ष्य जुटाने पर काम शुरू कर दिया है। सबसे पहले आरोपितों पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करेगी। इसी के साथ गैंग पंजीकृत किए जाएंगे। मानव तस्करी रोधी इकाई की टीम ने काम शुरू कर दिया है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 05:51 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 07:14 AM (IST)
बच्चा चोरी के गिरोह पर गैंगस्टर की कार्रवाई करेगी अलीगढ़ पुलिस Aligarh news
बच्चा चोर गिरोह को जेल भेजने के बाद पुलिस ने मजबूत साक्ष्य जुटाने पर काम शुरू कर दिया है।

अलीगढ़, जेएनएन।  बच्चा चोरी करने वाला गिरोह को जेल भेजने के बाद पुलिस ने मजबूत साक्ष्य जुटाने पर काम शुरू कर दिया है। सबसे पहले आरोपितों पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करेगी। इसी के साथ गैंग पंजीकृत किए जाएंगे। मानव तस्करी रोधी इकाई (एएचटीयू) की टीम ने इस पर काम शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

16 आरोपित दबोचे गए

पुलिस ने बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करके 16 आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इनके बताए सभी छह बच्चे बरामद कर लिए गए हैं। एसएसपी ने आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने को कहा, ताकि भविष्य में किसी गरीब का बच्चा इसका शिकार न बने। इसके तहत एएचटीयू की टीम साक्ष्य संकलन करने में जुट गई है। गिरोह के हर सदस्य के खिलाफ सुबूत जुटाए जा रहे हैं। पुलिस जल्द ही जेल में जाकर भी आरोपितों के मजीद बयान ले सकती है। इसके अलावा पुलिस आरोपितों के गैंग पंजीकृत करेगी। इनमें महिला आरोपित भी शामिल होंगी। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा जरूरी साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे है। गिरोह के सदस्यों को कड़ी सजा दिलाने में भी मजबूत पैरवी की जाएगी।

फर्जी कागजात बरामद करने में जुटी पुलिस

पुलिस की जांच में सामने आया है कि यह गिरोह बच्चों को बेचने के दौरान खरीदारों को गोदनामा के फर्जी कागजात भी तैयार करवाकर देता था। दो परिवारों को गिरोह ने कागजात दिए भी थे, जिन्हें बरामद करने में पुलिस लगी है। पुलिस के मुताबिक, एक परिवार के घर पर ताला लगा हुआ था। जबकि दूसरे के घर से भी जल्द बरामदगी की जाएगी।

और कौन हैं सहयोगी, तलाश कर रही पुलिस

बच्चा चोरी करने के साथ गिरोह के सदस्यों द्वारा फर्जी शादी कराकर लोगों को ठगने की बात भी सामने आई है। हालांकि पुलिस तक ऐसा कोई मामला नहीं पहुंचा है। लेकिन, अंदरखाने पुलिस का मानना है कि इस गिरोह में और सहयोगी भी शामिल हो सकते हैं, जो फर्जीवाड़े का खेल करते थे। इस बिंदु पर भी पुलिस जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.