Move to Jagran APP

Aligarh police encounter miscreants: मुठभेड़ मे अंतर्राज्यीय तीन पशु तस्कर दबोचे

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील गभाना में थाना पुलिस की गुरुवार देर रात सोमना - खैर रोड पर गांव भीमपुर के पास अंतरराज्यीय पशु तस्करों से मुठभेड़ हो गई।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 02:37 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 09:40 AM (IST)
Aligarh police encounter miscreants: मुठभेड़ मे अंतर्राज्यीय तीन पशु तस्कर दबोचे
Aligarh police encounter miscreants: मुठभेड़ मे अंतर्राज्यीय तीन पशु तस्कर दबोचे

अलीगढ़ जेएनएन: उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील गभाना में थाना पुलिस की गुरुवार देर रात सोमना - खैर रोड पर गांव भीमपुर के पास अंतरराज्यीय पशु तस्करों से मुठभेड़ हो गई। जिसमें पुलिस ने तीन बदमाशों को दबोच लिया। तीनों आरोपितों पर 42 से अधिक मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं।

loksabha election banner

ऐसे दबोचे बदमाश

इंस्पेक्टर गभाना संजय कुमार जायसवाल ने बताया कि गुरुवार की रात पुलिस सोमना- खैर रोड पर चेकिंग व गश्त पर थी। तभी गांव भीमपुर नहर की पटरी की ओर से एक बुलेरो पिकअप गाड़ी आती दिखाई पड़ी। गाड़ी को रुकवाने का प्रयास किया तो उसमें सवार भागने लगे। घेराबंदी की तो उन्होंने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। खुद का बचाव करते हुए पुलिस ने तीन लोगों को दबोच लिया। तलाशी में तीनों के पास से एक-एक तमंचा और सात कारतूस व 51 हजार रुपये मिले। पकड़े गए बदमाशों ने अपने नाम महमूद हसन उर्फ भोलू, अकबर और गुग्गल उर्फ बबलू समस्त निवासीगण रोहिन्दा, अरनियां, बुलंदशहर बताया।

बदमाशों पर दो दर्जन मुकदमे दर्ज

बकौल इंस्पेक्टर गभाना, आरोपित अंतरराज्यीय पशु तस्कर हैं और लूटपाट करने के बाद पशुओं की तस्करी करते हैं। महमूद हसन पर थाना गभाना, चंड़ौस, जवां, लोधा, डिबाई, अरनियां, खुर्जा नगर, गौतम बुद्धनगर समेत विभिन्न जिलों के थानों में पशु तस्करी लूट, छिनैती,  जानलेवा हमले समेत 20 मुकदमे दर्ज हैं। जबकि उसके दोनों साथियों अकबर और गुग्गन पर भी आपराधिक वारदातों से जुड़े दो दर्जन मुकदमें दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि पशु तस्करों ने पांच जुलाई को थाना क्षेत्र के गांव कोमला में सुनील और उसके स्वजनों को बंधक बनाकर 65 बकरा और बकरियों को लूट लिया था। फिर उन्हें बुलेरो पिकअप व मैक्स गाड़ी में भर कर ले गए थे। उन्होंने बताया कि तस्करों ने पूछताछ में बताया कि वह लूटपाट कर पशुओं को कट्टीघर या फिर पैंठ में ले जाकर बेच देते थे। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की भी तलाश में जुटी हुई है जल्द उन्हें पकड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.