Move to Jagran APP

Aligarh Poisonous Liquor Case: 28 को अनिल चौधरी, एक अक्टूबर को तलब होगा माफिया ऋषि

जहरीली शराब प्रकरण के सभी 33 मुकदमों में अभियोजन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इनमें 15 में आरोपितों पर चार्ज फ्रेम हो चुका है। वहीं शुक्रवार को एडीजे नौ की अदालत में दो और मुकदमों में चार्ज फ्रेम की प्रक्रिया शुरू की गई।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 09:01 AM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 09:01 AM (IST)
Aligarh Poisonous Liquor Case: 28 को अनिल चौधरी, एक अक्टूबर को तलब होगा माफिया ऋषि
जहरीली शराब प्रकरण के सभी 33 मुकदमों में अभियोजन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

अलीगढ़, जेएनएन। जहरीली शराब प्रकरण के सभी 33 मुकदमों में अभियोजन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इनमें 15 में आरोपितों पर चार्ज फ्रेम हो चुका है। वहीं शुक्रवार को एडीजे नौ की अदालत में दो और मुकदमों में चार्ज फ्रेम की प्रक्रिया शुरू की गई। इसमें एक मुकदमे में माफिया अनिल चौधरी को 28 सितंबर, जबकि दूसरे मुकदमे में ऋषि-मुनीष को एक अक्टूबर को तलब किया गया है।

loksabha election banner

यह है मामला

जहरीली शराब के चलते लोधा क्षेत्र के करसुआ में 28 मई से मौतों का सिलसिला शुरू हुआ था। चार पांच दिनों में जिले भर में करीब 104 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने प्रकरण को लेकर खैर, लोधा, पिसावा, गभाना, जवां, महुआखेड़ा, क्वार्सी थानों में 33 मुकदमे दर्ज किए थे। सभी में चार्जशीट दाखिल हो गई है। वहीं अब मुकदमों को सत्र न्यायालय में भेजा जा रहा है। इनमें एडीजे प्रथम, ईसी एक्ट की विशेष अदालत के अलावा एडीजे नौ की कोर्ट में नौ मुकदमे भेजे गए हैं। एडीजीसी जेपी राजपूत ने बताया कि खैर थाना में दर्ज मुकदमे में 28 सितंबर को पांच आरोपितों को तलब किया गया है। इनमें अनिल चौधरी, कपिल देव, राजकुमार, विपिन यादव, सुधीर चौधरी शामिल हैं। इसी तरह जवां थाना में दर्ज मुकदमे में एक अक्टूबर को आरोपितों को तलब किया गया। इसमें मुख्य आरोपित ऋषि माफिया, मुनीष, रेनू शर्मा, विपिन यादव, विजेंद्र कपूर आदि शामिल हैं। सभी आरोपितों पर चार्ज फ्रेम होगा, जिसके बाद गवाही शुरू होगी।

चार आरोपितों की जमानत अर्जी निरस्त

अलीगढ़ः एडीजे फास्ट ट्रैक द्वितीय की अदालत ने अलग-अलग मामलों में चार आरोपितों की जमानत अर्जी निरस्त की है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता जीतू वार्ष्णेय ने बताया कि दादों थाना में दर्ज दुष्कर्म के मुकदमे में आरोपित वीरेंद्र, थाना गांधीपार्क में दुष्कर्म व धोखाधड़ी के मुकदमे में आरोपित रविंद्र सिंह, छर्रा थाने में दर्ज दुष्कर्म के मामले में आरोपित हाथरस के थाना कोतवाली के नगरिया नंदराम निवासी नीटू, थाना सासनीगेट में दर्ज अपहरण के मामले में आरोपित अमित ने जमानत के लिए अर्जी दायर की थी, जो खारिज की गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.