This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Aligarh Coronavirus Alert : बिना कोरोना जांच के बाहर से आए यात्रियों को मिलेगी शहर में अनुमति

तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर परिवहन विभाग ने भी सख्ती कर दी है। अब सफर के दौरान मास्क अनिवार्य होगा। वहीं बाह से आने वाले यात्रियों को कोरोना टेस्टिंग के बाद ही शहर में प्रवेश मिलेगा। शहर में जाने वाले लोगों की भी रैंडम चेकिंग होगी।

Sandeep Kumar SaxenaWed, 14 Apr 2021 07:39 AM (IST)
Aligarh Coronavirus Alert : बिना कोरोना जांच के बाहर से आए यात्रियों को मिलेगी शहर में अनुमति

अलीगढ़, जेएनएन। तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर परिवहन विभाग ने भी सख्ती कर दी है। अब सफर के दौरान मास्क अनिवार्य होगा। वहीं बाहर से आने वाले यात्रियों को कोरोना टेस्टिंग के बाद ही शहर में प्रवेश मिलेगा। इसके अलावा शहर में जाने वाले लोगों की भी रैंडम चेकिंग होगी।
यात्रियों का कोरोना टेस्ट
जिले से रोजाना हजारों की संख्या में यात्री बसों में सफर करते हैं। इनमें अधिकतर लोग बाहरी राज्य के भी होते हैं। ऐसे में संक्रमण का खतरा अधिक रहता है। इसे देखते हुए परिवहन विभाग ने सफर को सुरक्षित बनाने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। इसके तहत अब बाहर से आने वाला कोई भी यात्री बिना कोरोना टेस्टिंग के जिले में दाखिल नहीं होगा। इसके लिए गांधीपार्क व सारसौल बस स्टैंड पर कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई है। बैरिकेडिंग भी करवाई गई हैं। यहां से बसों में जाने वाले यात्रियों की भी रैंडम चेकिंग करवाई जाएगी। एसीएम प्रथम कुंवर बहादुर सिंह ने बताया कि कोविड के प्रसार को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इसके तहत दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों का टेस्ट करवाया जाएगा। बैरिकेंडिंग बनाकर गेट बनाया जाएगा। बस से उतरते ही यात्रियों की जांच करवाई जाएगी।
रेलवे स्टेशन पर भी सतर्कता
अलीगढ़ : कोरोना को लेकर रेलवे स्टेशन पर भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। मंगलवार को एडीएम सिटी राकेश कुमार मालपाणी ने सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार सिंह व एसीएम द्वितीय अंजुम बी के साथ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही लोगों की जांच की हकीकत परखी। एडीएम सिटी ने रेलवे सुपरिंटेंडेंट को पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क के प्रवेश नहीं है। वहीं यात्रियों की रैंडम कोरोना जांच भी करवाई जा रही है।

अलीगढ़ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!