Move to Jagran APP

अलीगढ़ में फरवरी तक पूरा हो जाएगा धनीपुर हवाई पट्टी का निर्माण कार्य,कासगंज-एटा के लोगों को मिलेगा फायदा

मंडल के लोगों के लिए अच्छी खबर है। फरवरी में धनीपुर हवाई पट्टी का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। अब तक करीब 90 फीसद से अधिक काम हो चुका है। यहां पर टर्मिनल पार्किंग समेत अन्य काम तेजी से चल रहे हैं।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 07:42 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 07:42 AM (IST)
अलीगढ़ में  फरवरी तक पूरा हो जाएगा धनीपुर हवाई पट्टी का निर्माण कार्य,कासगंज-एटा के लोगों को मिलेगा फायदा
मंडल के लोगों के लिए अच्छी खबर है। फरवरी में धनीपुर हवाई पट्टी का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

अलीगढ़, जेएनएन। मंडल के लोगों के लिए अच्छी खबर है। फरवरी में धनीपुर हवाई पट्टी का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। अब तक करीब 90 फीसद से अधिक काम हो चुका है। यहां पर टर्मिनल, पार्किंग समेत अन्य काम तेजी से चल रहे हैं। ऐसे में अब यहां से अप्रैल से उड़ान शुरू होने की संभावना लगाई जा रही हैं। पहले चरण में लखनऊ के लिए उड़ान शुरू होगी। इस हवाई पट्टी से अलीगढ़ के अलावा कासगंज, एटा व हाथरस जिले के लोगों को भी फायदा मिलेगा। 

prime article banner

50 करोड़ की धनराशि खर्च 

केंद्र सरकार ने रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत यूपी में अलीगढ़ समेत आधा दर्जन शहरों में हवाई अड्डा विकसित करने का फैसला लिया है। करीब दो साल से इस योजना के तहत अलीगढ़ की हवाई पट्टी पर निर्माण कार्य चल रहा है। अब तक करीब 50 करोड़ की धनराशि इसके विकास पर खर्च हो चुकी है। अब पिछले दिनों शासन स्तर से लंबित तीन करोड़ के बजट को भी जारी कर दिया है। ऐसे में निर्माण कार्यों ने रफ्तार पकड़ ली है। हवाई पट्टी के प्रभारी व सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार सिंह ने बताया कि संशोधित बजट मिलने के बाद टर्मिनल में फॉल सीलिंग, पंप हाउस, मीटर रूम, वीसीवी रूम, ऑपरेशनल बाउंड्री, 55 कारों की क्षमता की पार्किंग पर तेजी से निर्माण कार्य चल रहा है। जल्द ही सीसीटीवी कैमरे भी लग जाएंगे। ऐसे में अप्रैल तक यहां से उडान शुरू होने की संभावनाएं हैं। पहले चरण में यहां से 20 मीटर प्लेन की उडान शुरू होगी। 

एक घंटे में पहुंचेंगे लखनऊ 

धनीपुर मिनी एयरपोर्ट से पहले चरण में लखनऊ के लिए उड़ान शुरू होगी। इसके बाद कानपुर समेत अन्य शहरों के लिए उड़ान प्रस्तावित है। एयरपोर्ट से हर रोज 20 सीटर जहाज उड़ान भरेगा। बताया जा रहा है कि लखनऊ तक का किराया करीब 2500 रुपया होगा। यह दूरी एक घंटे में पूरी हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.