Move to Jagran APP

Aligarh cash van Loot Case : लालच में कलेक्शन एजेंट ने ही लुटवाए थे साढ़े 22 लाख

समद रोड पर एक जून को दिनदहाड़े साढ़े 22 लाख रुपये कलेक्शन एजेंट रजत शर्मा ने ही लुटवाए थे। पुलिस ने गुरुवार को घटना का पर्दाफाश किया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 09:20 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 05:53 PM (IST)
Aligarh cash van Loot Case : लालच में कलेक्शन एजेंट ने ही लुटवाए थे साढ़े 22 लाख
Aligarh cash van Loot Case : लालच में कलेक्शन एजेंट ने ही लुटवाए थे साढ़े 22 लाख

अलीगढ़ [जेएनएन] । समद रोड पर एक जून को दिनदहाड़े साढ़े 22 लाख रुपये कलेक्शन एजेंट रजत शर्मा ने ही लुटवाए थे। पुलिस ने गुरुवार को घटना का पर्दाफाश किया। कलेक्शन एजेंट समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर 12 लाख 21 हजार रुपये बरामद किए। इनमें से दो बदमाशों को पुलिस ने बुधवार रात पकड़ा, दो लुटेरे गुरुवार तड़के भमौला के पास मुठभेड़ में दबोचे गए। दोनों को गोली लगी। मुख्यमंत्री ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

घटना में शामिल थे सात बदमाश

सिविल लाइंस क्षेत्र के समद रोड स्थित एलआइसी दफ्तर के बाहर सीएमएस के कलेक्शन एजेंट रजत शर्मा से लूट हुई थी। दो बाइक सवार बदमाश साढ़े 22 लाख रुपयों से भरा बैग लूटकर ले गए थे। पुलिस की चार टीम पर्दाफाश में जुटी थीं। 50 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। इसमें स्पष्ट था कि रजत लापरवाही से बैग लेकर आ रहा था और बदमाश आसानी से बैग लेकर भागे।

तमंचे से मारी थी बट

रजत के मुताबिक बदमाशों ने तमंचे की बट मारी थी, जबकि मेडिकल में चोट का निशान नहीं मिला। रजत से दोबारा पूछताछ की गई तो बयानों में अंतर आ गया। कड़ाई से पूछने पर गुरुवार को रजत ने जुर्म कबूल लिया। रजत ने छह साथियों के नाम बताए। पुलिस ने सबसे पहले अभिषेक उर्फ सुमित निवासी दनियावली (अकराबाद) को उसके घर से दबोचा, फिर जट्टारी से रोहित चौधरी निवासी पीपली शहर (गौंडा) हाल पता अधारी पट्टी (जट्टारी) को पकड़ा। दोनों से चार लाख 97 हजार रुपये मिले। एक लाख रुपये रजत के घर से बरामद किए, जो उसके हिस्से के थे।

दो बाइक पर कैश ले जा रहे थे बदमाश

गुरुवार तड़के चार बजे अमित वर्मा उर्फ भोलू निवासी ग्राम खालोर थाना जहांगीराबाद (बुलंदशहर), शिवकुमार उर्फ गोलू निवासी जटपुरा हरदुआगंज, सुरजीत निवासी रायपुर मनीपुरी (अकराबाद) व कालू यादव निवासी कुआ (अकराबाद) दो बाइकों पर भमौला श्मशानघाट के रास्ते से कैश लेकर जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने फायङ्क्षरग की। जवाबी फायङ्क्षरग में अमित व गोलू के पैर में गोली लग गई। सुरजीत व कालू बाइक छोड़कर भाग गए। बदमाशों से सीएमएस कंपनी के बैग में ही छह लाख 24 हजार बरामद हुए। दो बाइक भी बरामद हुईं, जिनमें एक चोरी की है।

2 लाख 21 हजार कैश बरामद

एसएसपी मुनिराज का कहना है कि सीसीटीवी देखने के बाद रजत पर शक हो गया था। दोबारा रजत से पूछताछ की तो पूरा भेद खुल गया। लूट में सात लोग शामिल थे। सभी घटनास्थल पर मौजूद थे। एक बदमाश रजत के साथ एलआइसी दफ्तर में भी ऊपर भी गया था। नीचे उतरकर उसने इशारा किया, जिसके बाद अन्य बदमाश सक्रिय हुए और बैग लूटकर ले गए। रजत समेत पांच लोग पकड़े गए हैं। इनमें दो बदमाशों को मुठभेड़ में पकड़ा गया है। 12 लाख 21 हजार कैश बरामद हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.