Move to Jagran APP

माेहल्ले के बच्चे को बेचने के बाद शाहरुख ने साले को भी बेच दिया Aligarh news

ढाई साल के अयान को बेचने के साढ़े पांच माह बाद जब शाहरुख और शेर मोहम्मद पर किसी को शक नहीं गया तो वो और स्वच्छंद हो गए। अनाथालय से गोद दिलाने के बहाने अयान को जिस महिला को बेचा था उसने भी विश्वास कर लिया।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 06:19 AM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 07:43 AM (IST)
माेहल्ले के बच्चे को बेचने के बाद शाहरुख ने साले को भी बेच दिया  Aligarh news
शाहरुख और शेर मोहम्‍मद द्वारा बेचा गया ढाई साल का बच्‍चा अयान।

अलीगढ़, जेएनएन : ढाई साल के अयान को बेचने के साढ़े पांच माह बाद जब शाहरुख और शेर मोहम्मद पर किसी को शक नहीं गया तो वो और स्वच्छंद हो गए। अनाथालय से गोद दिलाने के बहाने अयान को जिस महिला को बेचा था उसने भी विश्वास कर लिया। इसी भरोसे पर उसने अपनी बहन को भी शाहरुख से बच्चा गोद दिलाने का अनुरोध किया। इस मांग की पूर्ति के लिए शाहरुख ने पैसे की चकाचौंध में अपने साले को ही बेच दिया। 

prime article banner


ऐसे हुई शुरुआत

अपहरण की कहानी की शुरुआत दिल्ली के जीटीबी अस्पताल से शुरु होती है। दिल्ली के बाबरपुर असगरिया मस्जिद के पास मौहल्ला कर्दमपुरी गली नंबर तीन में रहने वाली रूखसाना पर बेटा नहीं हैं। इसके इलाज के लिए वह जीटीबी अस्पताल आया करती थी। जहां उसकी मुलाकात शाहरुख की बहन से हुई जो वहां चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। रुखसाना को उसने बताया कि मेरा भाई अलीगढ़ में रहता है। वो आपको किसी अनाथालय से बच्चा उपलब्ध करा देगा। शाहरुख का उसने नंबर भी दिया।  

बच्चा चुराया और बेच दिया 60 हजार में 

सीओ तृतीय अनिल समानिया ने बताया कि शाहरुख ने रुखसाना को विश्वास दिलाया कि वह 60 हजार में अनाथालय से बच्चा दिला देगा। इसके लिए आधार कार्ड समेत अन्य जरूरी कागजात भी ले लिए। रुखसाना के परिजनों को भी भरोसा हो गया कि बच्चा गोद मिल जाएगा। बच्चे की मांग पूरी करने के लिए उसने मौलाना आजाद नगर के ही शेर मोहम्म्द को साथ लेकर मौलाना आजाद नगर के आस मोहम्मद उर्फ सोनू के ढाई साल के पुत्र अयान का पिछले साल 5 अक्टूबर को टाफी खिलाने के बहाने अपहरण कर लिया। इसी बच्चे को उसने उक्त पैसे लेकर रुखसाना को जीवनगढ़ में बुलाकर दे दिया। आस मोहम्म्द ने 6 अक्टूबर को बेटा के अपहरण की क्वार्सी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई लेकिन पुलिस उसका सुराग नहीं लगा सकी। 

रुखसाना की बहन की गोद भरने के लिए साले का भी किया अपहरण  

अयान को लेने के पांच माह बीत जाने के बाद रुखसाना को भी भरोसा हो गया कि बच्चा विवादित नहीं है। अनाथालय से ही गोद मिला है। इसी लालच में उसने शाहरुख से अपनी बहन रेशमा पत्नी एहसान को भी बच्चा दिलाने को कहा। दूसरा बच्चा दिलाने का सौदा 70 हजार रुपये में शाहरुख से हुआ। जब इतनी उम्र का कोई बच्चा नहीं मिलीा तो शेर मोहम्म्द ने अपने ढाई साल के साले शुहेव पुत्र जमालउद्दीन का 12 मार्च को अपहरण कर लिया। इसी बच्चे को उसने रुखसाना के बहनोई मुरादाबाद के मछली बाजार वार्ड नंबर 14 निवासी एहसान को रामघाट पर बी माल के पास बुलाकर दे दिया। बताया यही कि अनाथालय गोद लिया है। रुपये भी ले लिए। उधर, बेटा के गायब होने की रिपोर्ट मौलाना आजाद नगर गली नंबर चार निवासी जमालउद्दीन क्वार्सी थाने में दर्ज कराई। जमाल उद्दीन के आठ बच्चे हैं। शुहेब सबसे छोटा है। उनके एक बच्चे की मौत हो चुकी है।  

एजुकेशन सोसायटी को दिखा दिया अनाथालय 

सीओ सिविल लाइंस अनिल समानिया ने बताया कि शाहरुख डांसर है। वह रामघाट रोड स्थित विद्यानगर में जीके एजुकेशन सोसायटी में भी जाया करता था। जिसका संचालन स्वर्ण जयंती नगर निवासी किरण शर्मा करती हैं। जिन लोगों को उसने बच्चाें को बेचा था उन्हें उसने ऐसा विश्वास दिलाया कि यह एजुकेशन सोसायटी ही अनाथालय है। बच्चा लेने वाले लोग जब भी उसने अनाथालय के कागज मांगते थे तो वह उन्हें यहां  लेकर आया था। जेब में पैसे रखकर बताता था मेडम को देने हैं, वो ही कागज तैयार करेंगी। कुछ देर बाद ही वह साेसायटी के कार्यालय से बाहर आ जाता था। तब अपनी जेब खाली दिखाता था। इस बारे में किरण शर्मा से बात की तो उन्होंने बताया कि शाहरुख ने कभी उनसे इस तरह की बात नहीं करता था। शाहरुख के मोबाइल में बच्चों के फोटो व बच्चा खरीदने वाले लोगों के आधार कार्ड भी मिले हैं।  

फ्री में मिले सेब बेच दिए 1000 रुपये 

सीओ के अनुसार एहसान को जब भरोसा हाे गया कि बच्चा अनाथालय से ही आया है तो उसने खुश हाेकर अनाथालय के अन्य बच्चों के लिए शाहरुख को दो पेटी सेब दिए। इन सेब को शाहरुख ने किरण शर्मा को यह कहकर 1000 रुपये में बेच दिए कि सस्ते मिल गए हैं। सीओ के अनुसार किरण शर्मा का इस केस में कोई रोल नहीं मिला है। 

दंपती से घुल मिल गया था अयान

मासूम अयान मुरादाबाद के एहसान व उसकी पत्नी रेशमा से चार-पांच महीने में ही इतना घुल मिल गया था कि बरामद होने के बाद भी वह अपने माता-पिता व स्वजन की गाेद में नहीं जाना चाहता था और लेने पर रोने बिलखने लग जाता था। 

एसएसपी ने किया टीम को पुरस्कृत

एसएसपी मुनिराज ने मासूमों को सकुशल बरामद करने व आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को नकद धनराशि से पुरस्कृत करने की घोषणा की है। 

मोबाइल पर पहले भेज थे फोटो 

शाहरुख ने अयान की मोबाइल पर फोटो भेजा था। बताया कि गोदनामा लेने को कुछ कागजी औपचारिकताएं पूरी करनी पड़ेगी। इधर शेर मोहम्मद उर्फ छोटू ने पहले अयान का अपहरण किया और फिर शोएब काे अगवा कर दोनों को बेच दिया। 

शेर मोहम्मद के हिस्से में आ आए 5900

सीओ के अनुसार दोनों बच्चों के बेचने की रकम शाहरुख ने रख ली। शेर मोहम्म्द को 5900 रुपये  ही मिले। शेर मोहम्मद सासनी गेट क्षेत्र के पला गांव का रहने वाला है। शहर में वह बोरिंग करने का काम करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.