Move to Jagran APP

गेहूं की खड़ी फसल में लगी आग, बिजली की एक चिंगारी ने किसान के सपने किए चकनाचूर Aligarh News

हरदुआगंज कस्बा क्षेत्र के गांव उखलाना में बीती रात चली तेज आंधी के बीच बिजली लाइन के तार से उठी चिंगारी से फसल में आग गल गई। इससे 16 बीघा फसल जल गई। ग्रामीणों में इस बात को लेकर गुस्‍सा है कि जब आंधी आ रही थी

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 12:56 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 02:39 PM (IST)
गेहूं की खड़ी फसल में लगी आग, बिजली की एक चिंगारी ने किसान के सपने किए चकनाचूर Aligarh News
ग्रामीणों में इस बात को लेकर गुस्‍सा है कि जब आंधी आ रही थी

अलीगढ़, जेएनएन। हरदुआगंज कस्बा क्षेत्र के गांव उखलाना में बीती रात चली तेज आंधी के बीच बिजली लाइन के तार से उठी चिंगारी से फसल में आग गल गई। इससे 16 बीघा फसल जल गई। ग्रामीणों में इस बात को लेकर गुस्‍सा है कि जब आंधी आ रही थी तो विभाग को आपूूर्ति काट देनी चाहिए।  तेज आंधी के बीच  बिजली आपूर्ति रखने  से  ग्रामीणों में बेहद नाराजगी है। शुक्रवार को लगी से फसल को लेकर जो सपने देखे थे वह चकनाचूर हो गए। इस आग में लाखों का नुकसान हुआ है।

loksabha election banner

ऐसे लगी फसल में आग

उखलाना निवासी नितिन चौहान ने बताया कि उसके खेत के ऊपर से बिजली लाइन गुजर रही है,  जिसके तार बेहद जर्जर अवस्था मे हैं । शुक्रवार की शाम तेज आंधी चलने के बीच रात्रि 11:30 बजे बिजली सप्लाई देने का प्रयास किया गया। तार से निकली चिंगारी से गेहूं की फसल में आग लग गई । आधी रात को आग लगने से गांव में हड़कंप मच गया, ग्रामीण दमकल को सूचना देकर आग बुझाने में जुटे रहे।बमुश्किल आग पर काबू पाया जा सका।

किसान के सपने चकनाचूर

नितिन ने बताया कि तेज आंधी चलने पर शाम को ही बिजली सब स्टेशन पर जाकर हादसे के दृष्टिगत बिजली आपूर्ति देने से मना किया था। बावजूद इसके बिजली आपूर्ति की गई। बतादें की बीते साल भी चिंगारी से इसी खेत की फसल जल गई थी। शुक्रवार को लगी से फसल को लेकर जो सपने देखे थे वह चकनाचूर हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.