Move to Jagran APP

UP Vidhan Sabha Elections 2022 : खूब उछल रहे मुद्दे, सत्ताधारी गिना रहे उपलब्धियां

सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। ऐसे में मुद्दे खूब उछाले जा रहे हैं तो नेता उपलब्धियां गिनाने में भी पीछे नहीं हैं। वह सरकार की खूबियों को बढ़चढ़ कर बता रहे हैं वहीं विपक्ष महंगाई और कानून-व्यवस्था समेत कई मुद्दों को उछालने का काम कर रहा है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 10 Nov 2021 02:11 PM (IST)Updated: Wed, 10 Nov 2021 02:16 PM (IST)
UP Vidhan Sabha Elections 2022 : खूब उछल रहे मुद्दे, सत्ताधारी गिना रहे उपलब्धियां
दीपावली के बाद से प्रदेश में प्रमुख नेताओं ने दौरे तेज कर दिए हैं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। ऐसे में मुद्दे खूब उछाले जा रहे हैं तो नेता उपलब्धियां गिनाने में भी पीछे नहीं हैं। वह सरकार की खूबियों को बढ़चढ़ कर बता रहे हैं, वहीं विपक्ष महंगाई और कानून-व्यवस्था समेत कई मुद्दों को उछालने का काम कर रहा है। सत्ताधारी नेता सरकार की उपलब्धियों को बता कर दोबारा सत्ता में आने का दावा कर रहे हैं।

loksabha election banner

दीपावली के बाद नेताओं के दौरे हुए तेज

दीपावली के बाद से प्रदेश में प्रमुख नेताओं ने दौरे तेज कर दिए हैं। खासकर भाजपा, सपा और कांग्रेस के नेताओं ने प्रदेश का भ्रमण तेज कर दिया है। मंगलवार को जिले में कांग्रेेस नेताओं ने महंगाई को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। गौरांग चौहान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। गौरांग चौहान का कहना था कि महंगाई से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। सरकार पेट्रोल के दाम 20 रुपये बढ़ाती है तो 10 रुपये कम कर जनता को गुमराह करने का काम करती है। खाद्य पदार्थो पर भी कीमतें खूब बढ़ रही हैं, ऐसे में जनता के सामने कोई रास्ता नहीं है। वह इस बार चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देगी।

मंगलवार को डिप्‍टी सीएम डा दिनेश शर्मा ने गिनाई सरकार की खूबियां

वहीं, मंगलवार को जिले में उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने सरकार की खूबियां बताईं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने साढ़े चार वर्ष में जितना काम किया है, उतना आज तक कभी काम नहीं हुआ है। हमने यदि किसी काम का शिलान्यास किया है तो उसका लोकार्पण भी हम कर रहे हैं। पिछली सरकारों को तो अपने काम के बारे में पता ही नहीं है। उन्होंने क्या-क्या किया है उसके बारे में उन्हें जानकारी ही नहीं है। हमने कोई काम सपने में नहीं किया, जबकि विपक्ष के तमाम काम सपने में हुए हैं। भाजपा का काम सिर चढ़कर बोलता है, दावे के साथ हम कह सकते हैं कि सबसे अधिक भाजपा ने विकास कार्य कराया है, अन्य सरकारों ने तो सिर्फ दावे ही किए हैं। डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि विकास की योजनाओं का लाभ सबसे अधिक भाजपा सरकार में मिला है, अन्य सरकारों ने जनता की चिंता नहीं की। हम विकास के प्रति प्रतिबद्ध रहे हैं, इसलिए प्रदेश आगे बढ़ रहा है।

सरकार पर उल्‍टे सीधे आरोप लगा रही विपक्ष

भाजपा जिलाध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल सिंह ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए वह भाजपा में सिर्फ कमी ढूंढ़ने का काम कर रही है, जो उसे मिल नहीं रही है, इसलिए विपक्ष उल्टे-सीधे आरोप लगा रहा है। प्रदेश में पांच साल पहले कानून-व्यवस्था चरमराई हुई थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सूरत बदल दी। तमाम अपराधी प्रदेश छोड़कर भाग गए, कई अपराधी तो डर के कारण जेल में शरण ले ली है। पहले बहन-बेटियों का घरों से निकलना मुश्किल हाेता था जबकि अब ऐसा नहीं है। ऋषिपाल सिंह ने कहा कि सरकार बेहतर कार्य कर रही है हम पिछली बार से और अधिक दमखम के साथ सरकार बनाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.