Move to Jagran APP

हाथरस में बिजली उपभोक्तओं पर 9 .5 4 करोड़ का बकाया, तीन दिन बाद होगी ऐसी कठोर कार्रवाई

बिजली विभाग बकायेदारों के प्रति कड़ा रुख अपना रहा है। इसके चलते जनपद की चार सब डिवीजन में ऐसे 2147 उपभोक्ता चिन्हित किए गए हैं जिनपर विभाग का 9 .54 करोड रुपया बकाया चल रहा है इन उपभोक्ताओं पर करंट बिलिंग का 80 लाख से अधिक का बकाया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 09:28 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 09:28 AM (IST)
हाथरस में  बिजली उपभोक्तओं पर 9 .5 4 करोड़ का बकाया, तीन दिन बाद होगी ऐसी कठोर कार्रवाई
बिजली विभाग बकायेदारों के प्रति कड़ा रुख अपना रहा है। इ

हाथरस,जेएनएन। बिजली विभाग बकायेदारों के प्रति कड़ा रुख अपना रहा है। इसके चलते जनपद की चार सब डिवीजन में ऐसे 2147 उपभोक्ता चिन्हित किए गए हैं जिनपर विभाग का 9 .54  करोड रुपया बकाया चल रहा है इन उपभोक्ताओं पर करंट बिलिंग का 80 लाख से  अधिक का बकाया है। ऐसे उपभोक्ताओं को चेतावनी दी गई है कि तीन दिन के अंदर बकाया  जमा नहीं करने पर उनकी बिजली काट दी जाएगी। 

loksabha election banner

आदेश को को लेकर बेचैनी 

अधीक्षण अभियंता हरि मोहन ने बताया सादाबाद शास्त्री हाथरस से अलीगढ़ अलग-अलग सब डिवीजन में उप खंड अधिकारी को इसकी जिम्मेदारी दे दी गई है वसूली कर राजस्व बढ़ाने में सहयोग करें ऐसा न करने पर उनके खिलाफ की कार्रवाई की जा सकती है ऊर्जा मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान जनपद की राजस्व वसूली कम होने पर अफसरों की खिंचाई की थी। उसी को देखते हुए आदेश जारी किए गए हैं।  हाथरस व मुरसान खंड में सबसे अधिक 9 72 लोगो पर भगतान बकाया है। देहात और शहर की इन्हीं डिवीजन में 10000 से ऊपर के बकायेदारों की सूची जारी की गई है। दिवाली से पहले इस आदेश को को लेकर बेचैनी हो गई है। वहीं विभाग बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के निस्तारण के लिए संपूर्ण समाधान दिवस की तर्ज पर विद्युत शिविर लगाने का फैसला लिया। इसी कड़ी में आज से माह का पहला शिविर होने कारण वाटर वर्क्स लगाया जा रहा है। यह शिविर माह के तीसरे शनिवार को भी लगाए जाएंगे।

 दो घंटे बाधित रहेगी बिजली

200 केवी बिजली सब स्टेशन पर  मरम्मत का कार्य होना है। इस वजह से आठ व नौ नवंबर को सुबह 7 बजे से नौ बजे तक बिजली बाधित रहेगी। यह जानकारी एसडीओ पवन वर्मा ने दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.