Move to Jagran APP

UP Panchayat Elections 2021: आगरा की आधी आबादी भी उत्साहित, हमारी सहभागिता से बनेगी गांव की सरकार

आगरा में घूंघट की ओट से दिया महिलाओं ने एकजुटता का संदेश। कई गांवों में आपस में मंत्रणा के बाद की वोटिंग विकास को दी प्राथमिकता। जिले के लगभग सभी मतदान केंद्रों पर सुबह से नजर आ रही है महिला मतदाताओं की अच्‍छी भीड़। अपने अधिकार के प्रति दिखीं जागरूक।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 03:02 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 03:02 PM (IST)
UP Panchayat Elections 2021: आगरा की आधी आबादी भी उत्साहित, हमारी सहभागिता से बनेगी गांव की सरकार
आगरा में पंचायत चुनाव मतदान केंद्र पर महिला वोटर्स।

आगरा, जागरण संवाददाता। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सुबह ही वोटिंग को लेकर उत्साह नजर आया। जहां पुरुष मतदाता मतदान शुरू होने के साथ ही अपना वोट डालने के लिए लाइनों में लगे नजर आए, वहीं महिलाएं भी पीछे नहीं रहीं। घूंघट की ओट से वह भी अपने गांव की सरकार चुनने में पीछे नहीं रहीं।

loksabha election banner

आगरा में महिलाएं भी टोलियों में घरों से निकली और बूथ पर पहुंचकर लाइनों में लगकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उनका कहना है कि उन्होंने भी आपस में मंत्रणा कर तय कर लिया है कि कौन-सा प्रत्याशी इलाके और गांव का विकास करा सकता है और कौन-सा प्रत्याशी जीतने के बाद नजर भी नहीं आएगा। लिहाजा वह ऐसा प्रत्याशी चुनेंगी, जो उनके सुख-दुख में साथ खड़ा हो और क्षेत्र का विकास कराए।

योजनाओं का मिलना चाहिए लाभ

एत्मादपुर विकास खंड के उच्च प्राथमिक कंपोजिट विद्यालय टेहू में मतदान करने पहुंची विमला देवी का कहना था कि गांव में पानी की समस्या है। दूर-दराज से पानी लाना पड़ता है। बच्चों का अच्छे स्कूलों में प्रवेश नहीं हो पाता। इसलिए ऐसा प्रत्याशी चुनेंगे, तो शिक्षा का अधिकार (आरटीई) में बच्चों को प्रवेश दिलाए और क्षेत्र की पानी की समस्या को दूर कराने का प्रयास करे।

कमलेश देवी का कहना था कि सरकारी ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए तमाम योजनाएं चला रखी हैं, हमने तो सभी प्रत्याशियों से बोल दिया है, उनका लाभ दिलाकर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाओ, तभी वोट देंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.