Move to Jagran APP

Unlock Part 1: शराब के शौकीनों के लिए काम की खबर, ताजनगरी में खुलेंगी दुकानें

अब शहर की भी 250 दुकानों को खोले जाने की तैयारी। शराब की दुकानों के खुलने का बदलेगा समय सुबह दस से रात नौ बजे तक खुलेंगी।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 10:27 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 10:27 AM (IST)
Unlock Part 1: शराब के शौकीनों के लिए काम की खबर, ताजनगरी में खुलेंगी दुकानें
Unlock Part 1: शराब के शौकीनों के लिए काम की खबर, ताजनगरी में खुलेंगी दुकानें

आगरा, जागरण संवाददाता। दो महीने से ज्‍यादा चले लॉकडाउन में अपने शौक और तलब पर ताला लगाए बैठे लोगों के लिए यह काम की खबर है। सुरा प्रेमियों के लिए ताजनगरी में भी वाइन और बीयर शॉप्‍स खोले जाने की तैयारी हो गई है। ये दुकानें भी अनलॉकडाउन के पहले चरण में तीन जून से खुलेंगी। शहर में शराब की 250 दुकानें हैं। यह सभी दुकानें नगर निगम के सौ वार्ड में हैं। कंटेनमेंट जोन होने के चलते दुकानें नहीं खुल रही थीं, जबकि देहात क्षेत्र की 420 दुकानें खोली जा रही थीं। जिले में कुल 795 दुकानें हैं जिसमें 125 दुकानों का अभी तक आवंटन नहीं हुआ है। आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शासन के आदेश प्राप्त हो गए हैं। अब दुकानें सुबह दस से रात नौ बजे तक खुलेंगी। दुकान के बाहर छह फीट की शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। पांच लोग से अधिक नहीं होंगे। दुकान के आसपास भीड़ नहीं लगनी चाहिए।

loksabha election banner

पहले दिन टूटेगी भीड़

शराब की दुकानों पर सफाई का दौर चल रहा है। आशंका है कि दुकानों के खुलने के साथ ही इन पर भीड़ टूटेगी। जैसा पूर्व में शहर के आसपास कस्‍बों की दुकानों पर नजारा देखने को मिला था। वैसा ही हाल यहां भी रहने के आसार हैं। हालांकि हालात दो-तीन दिन में ही सामान्‍य हो जाएंगे। शुरुआती भीड़ छंटने के बाद अब कस्‍बों में दुकानें भी खाली पड़ी हैं।

नये स्‍टॉक का इंतजार

अधिकांश दुकानों पर होली के बाद नया स्‍टॉक नहीं मंगाया गया था। ऐसे में शहर की दुकानाेें पर भी नए स्‍टॉक की कमी है। हालांकि शराब कारोबारियों ने एफएल को आर्डर दे दिए हैं और एक-दो दिन में सप्‍लाई हो जाएगी। दूसरी तरफ प्रदेश सरकार ने शराब की कीमतों में भी बढ़ोत्‍तरी कर दी थी। अब नए रेट पर शराब शहर की दुकानों पर उपलब्‍ध होगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.