लीकेज से लड़खड़ाई शहरभर की जलापूर्ति

ठंड और पानी के प्रेशर के चलते मंगलवार को 27 स्थलों पर हुए लीकेज कहीं प्रेशर रहा कमजोर तो कहीं पानी को तरसे लोग

JagranPublish: Wed, 19 Jan 2022 02:29 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 02:29 AM (IST)
लीकेज से लड़खड़ाई शहरभर की जलापूर्ति

आगरा, जागरण संवाददाता। पानी की जर्जर पाइप लाइनों के चलते मंगलवार को शहर के लाखों लोगों को झटका लगा। ठंड और पानी के प्रेशर के चलते शहरभर में 27 स्थलों पर लीकेज हुए। इससे कहीं प्रेशर कमजोर रहा तो कहीं पर पानी के लिए लोग तरस गए। इनमें प्रमुख रूप से यमुनापार, ताजगंज, आवास विकास, जयपुर हाउस, लोहामंडी, मधुनगर और उसके आसपास का क्षेत्र शामिल हैं।

पालड़ा झाल बुलंदशहर से आगरा को 275 एमएलडी गंगाजल मिला। जीवनीमंडी वाटरव‌र्क्स से 135 और गंगाजल प्लांट सिकंदरा से 140 एमएलडी पानी की आपूर्ति हुई। एमबीबीआर प्लांट से 75 एमएलडी गंगाजल की आपूर्ति हुई। पानी के प्रेशर के चलते सिकंदरा से बोदला रोड पर पांच, जयपुर हाउस में छह, आवास विकास कालोनी सेक्टर एक, चार, 13, 16 में दो-दो, ताजगंज में पांच, यमुनापार में आठ लीकेज हुए। यह लीकेज 15 से 28 इंच की लाइनों में हुए। इससे लाखों लीटर गंगाजल बर्बाद हुआ। इसके चलते पानी की आपूर्ति लड़खड़ा गई। वहीं मारुति स्टेट रोड पर लाइन लीकेज होने की वजह से जलभराव हो गया। जल संस्थान की टीम ने यमुनापार, हसनपुरा, लोहामंडी, आवास विकास क्षेत्र में टैंकरों से पानी भेजा। जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव ने बताया कि लीकेज से शहर के कई क्षेत्रों में ठीक से जलापूर्ति नहीं हो सकी। पानी की परेशानी से बचाने के लिए टैंकर भेजे गए। राजनगर, हसनपुरा सहित कई अन्य क्षेत्रों में मंगलवार को ठीक से जलापूर्ति नहीं हुई। इससे लोगों को परेशान होना पड़ा। शिकायतों के बाद एक से दो पानी के टैंकर भेजे गए।

बंटी माहौर, पार्षद राजनगर

जयपुर हाउस क्षेत्र के कुछ हिस्से में पानी का प्रेशर रहने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसकी शिकायत जल संस्थान के अफसरों से की गई है।

मुकुल गर्ग, पार्षद जयपुर हाउस

गोकुलपुरा, बलका बस्ती में सप्ताह में एक से दो दिन जलापूर्ति होती है। बाकी दिन लोगों को हैंडपंप या फिर सरकारी सबमर्सिबल से पानी भरना पड़ता है।

राजेश प्रजापति, पार्षद अशोक नगर

क्षेत्र में ठीक से जलापूर्ति नहीं हो रही है। शिकायतों के बाद भी पानी के टैंकर नहीं भेजे गए।

प्रताप सिंह गुर्जर, पार्षद सिकंदरा

लीकेज के चलते पेयजल की समस्या खड़ी हो गई है। मंगलवार को कई लोगों ने फोन पर पेयजल आपूर्ति ठीक से न होने की शिकायत की।

मुकेश यादव, पूर्व पार्षद गैलाना

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept