Move to Jagran APP

अबकी बारी, वोटर भारी, खुशनुमा मौसम में मतदान को लगीं लंबी कतारें

बारिश से फैली अव्यवस्था के कारण कई जगह देर से मतदान। फतेहाबाद में वोटर बहिष्कार पर अड़े अफसर जुटे मनाने में। क्‍ई जगह दगा दे गईं ईवीएम गुलकंद में गुल हो गई बिजली।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 09:21 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 09:21 AM (IST)
अबकी बारी, वोटर भारी, खुशनुमा मौसम में मतदान को लगीं लंबी कतारें
अबकी बारी, वोटर भारी, खुशनुमा मौसम में मतदान को लगीं लंबी कतारें

आगरा, अजय शुक्‍ला। दूसरे चरण में देशभर में 95 और प्रदेश की आठ सीटों के लिए सुबह खुशनुमा मौसम के बीच मतदान शुरू हुआ। इस चरण में प्रदेश की आगरा, फतेहपुर सीकरी, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर लोकसभा सीट के लिए वोट डाले जा रहे हैं। मथुरा, आगरा और सीकरी में भोर तक हुई बारिश के कारण कई मतदेय स्थलों में जलभराव हो गया जिससे मतदानकर्मियों और मतदाताओं को परेशानी हुई। रात हुई बारिश का असर ग्रामीण क्षेत्रों में काफी पड़ा। फतेहपुर सीकरी के ग्रामीण इलाकों में फसलों को भारी नुकसान हुआ है जिससे यहां वोटर मतदान केंद्र जाने के पहले खेत में फसल संभालता दिखा। इस कारण सुबह कतार छोटी रही।

loksabha election banner

आगरा लोकसभा सीट के माता सूरजमुखी गल्र्स डिग्री कॉलेज शाहदरा में मतदाता सुबह से ही कतार में लग गए। यहां सुरक्षाकर्मियों ने एजेंटों को बाहर निकाल दिया। इस्लामिया इंटर कॉलेज के कमरा नंबर 11 में ईवीएम मशीन चालू नहीं हो सकी। मॉडल कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बूथ संख्या 112 पर मशीन खराब हो गई। आगरा से भाजपा के प्रो एसपी सिंह बघेल, गठबंधन से मनोज सोनी और कांग्रेस से प्रीता हरित मैदान में हैं

आदर्श मतदान केंद्र जयपुर हाउस में मोबाइल लेकर मतदेय स्थल में जा रहे लोगों को पुलिस कर्मियों ने मोबाइल लेकर अंदर जाने से रोक दिया। इसे लेकर कुछ देर तक विवाद भी चला। आगरा सुरक्षित से भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल के लोकसभा संयोजक प्रभात गुप्ता ने मतदान केंद्र पर तैनात सिपाही की शिकायत की है। सिपाही पर बसपा मानसिकता का होने और मोबाइल लेकर पहुंचे मतदाताओं को रोकने का आरोप है। सीओ लोहामंडी चमन छाबड़ा और एसओ ने मौके पर पहुंचकर सिपाही को हटाया जिसके बाद विवाद शांत हुआ।

मतदान केंद्र गुलकंदी पर गंदगी के ढेर लगे मिले। गुलकंदी बूथ पर बिजली सप्लाई अचानक ठप हो गई। यहां बिजली आने के बाद साढ़े सात बजे के करीब मतदान शुरू हो सका।

खंदौली के रामनगर में युवा मतदाताओं में गजब का उत्साह दिखा। वह सुबह 6 बजकर 30 मिनट से ही वोट डालने के लिए कतार में लग गए। इसी तरह बरहन में भी कतार लगी रही। मतदान केंद्रों में पहला वोट डालने को लेकर वोटरों में होड़ मची रही। आंवलखेड़ा, खंदौली के सेमरा में वोट डालने के लिए लाइन में मतदाता अपनी बारी का इंतजार करते दिखे।

फतेहपुर सीकरी सीट पर फतेहावाद के बूथ संख्या 289 पर समय से पूर्व ही मतदाताओं की लंबी लाइन लग गई। शमसाबाद में भी वोटरों में उत्साह दिखा। इस सीट से भाजपा के राजकुमार चाहर, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष राजबब्बर और गठबंधन की ओर से बसपा के गुड्डू पंडित चुनाव मैदान में हैं।

सीकरी कस्बे की बूथ संख्या 54 शेख रहीमुल्ला की ईवीएम खराब होने के कारण नहीं शुरु हो सका मतदान।

शमशाबाद क्षेत्र के नगला साबिर में मतदान बहिष्कार की सूचना के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचकर लोगों को मतदान के लिए मनाने में जुटे थे। ये लोग विकास न होने का आरोप लगा रहे थे।

मथुरा के गांव मुकुंदपुर मतदान केंद्र पर सुबह से ही मतदान के लाइन लग गई। यहां से मुख्य मुकाबले में भाजपा की निवर्तमान सांसद हेमा मालिनी, गठबंधन से नरेंद्र सिंह और कांग्रेस के पं महेश पाठक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.