Move to Jagran APP

Violation of CoronaVirus Protocol: आगरा में पांच दिन में 393 कोरोना संक्रमित, फिर भी बाजारों में अनदेखी

Violation of CoronaVirus Protocol ताजनगरी में भीड़ का हिस्सा बनकर लोग तोड़ रहे कोविड-19 की रोकथाम के नियम। शारीरिक दूरी तो दूर मास्क तक प्रयोग नहीं कर रहे हैं। यही वजह है कि हर रोज कोरोना संक्रमित होने वालों का ग्राफ बढ़ रहा है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 08:19 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 08:19 AM (IST)
Violation of CoronaVirus Protocol: आगरा में पांच दिन में 393 कोरोना संक्रमित, फिर भी बाजारों में अनदेखी
शारीरिक दूरी तो दूर, मास्क तक प्रयोग नहीं कर रहे हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। हर दिन आंकड़े डरा रहे हैं। ताजनगरी में कोरोना अनियंत्रित हो रहा है। पिछले पांच दिनों में 395 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। हर रोज रोज संक्रमित होने का आंकड़ा 69 के पार है। इसके बावजूद ताजनगरी के लोग नहीं चेत रहे। बाजारों में भीड़ का हिस्सा बनकर कोविड-19 की रोकथाम के लिए बने नियम तोड़ रहे हैं। शारीरिक दूरी तो दूर, मास्क तक प्रयोग नहीं कर रहे हैं। यही वजह है कि हर रोज कोरोना संक्रमित होने वालों का ग्राफ बढ़ रहा है।

loksabha election banner

अनलाक पहले चरण की प्रक्रिया में 3 जून से बाजार खुले। तब तय किया गया था कि एक बाजार में सड़क के एक तरफ का बाजार खुलेगा। इसके लिए उन्हें प्रशासन द्वारा जारी नियमों का पालन करना होगा। इसके बाद अनलाक के विभिन्न चरणों में अलग-अलग नियम बने। मगर, सभी में शारीरिक दूरी, मास्क का प्रयोग और सैनिटाइजेशन की अनिवार्यता रही। मगर, शायद ही ऐसी कोई दुकान है, जहां सैनिटाइजेशन हो रहा हो। सुभाष बाजार, किनारी बाजार, सिंधी बाजार, शाहगंज, राजामंडी आदि बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। यहां किसी भी दुकान पर न तो शारीरिक दूरी बनाए रखने के बंदोबस्त हैं और न ही सैनिटाइजेशन की कोई व्यवस्था है। लोग भी बिना मास्क के बाजारों में घूम रहे हैं। इसी का परिणाम है कि ताजनगरी में कोरोना की चपेट में आने वालों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है।

ये है ग्राफ

76 संक्रमित हुए 28 नवंबर को

97 संक्रमित हुए 27 नवंबर को

69 संक्रमित हुए 26 नवंबर को

74 संक्रमित हुए 25 नवंबर को

79 संक्रमित हुए 24 नवंबर को 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.