Move to Jagran APP

Ambedkar University Agra: कुलपति ने कुलाधिपति से दीक्षा समारोह स्थगित करने का किया अनुरोध

Ambedkar University Agra कुलाधिपति के अपर प्रमुख सचिव को भेजा पत्र सहभागिता करने में दिखाई असमर्थता। राजभवन से अभी नहीं आए निर्देश वर्चुअल मोड में भी नहीं होगा समारोह। कुलपति प्रो. अशोक मित्तल द्वारा कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल के अपर प्रमुख सचिव को पत्र भेजा गया है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 05:43 PM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 05:43 PM (IST)
Ambedkar University Agra: कुलपति ने कुलाधिपति से दीक्षा समारोह स्थगित करने का किया अनुरोध
कुलपति प्रो. अशोक मित्तल द्वारा कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल के अपर प्रमुख सचिव को पत्र भेजा गया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के पांच अप्रैल को होने वाले 86वें दीक्षा समारोह को स्थगित करने के लिए कुलपति ने कुलाधिपति के अपर प्रमुख सचिव से पत्र लिखकर अनुरोध किया है।कोरोना संक्रमित होने के बाद कुलपति ने समारोह में उपस्थित होने में असमर्थता जताई है।राजभवन से इस संबंध में अभी कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं।

loksabha election banner

कुलपति प्रो. अशोक मित्तल द्वारा कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल के अपर प्रमुख सचिव को पत्र भेजा गया है। पत्र में कुलपति के कोरोना संक्रमित होने और होम आइसोलेट की जानकारी दी गई है। बताया गया है कि एसएन मेडिकल कालेज के प्राचार्य के निर्देशन में कुलपति का उपचार किया जा रहा है।पत्र में कुलपति ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पांच अप्रैल को कुलपति के रूप में दीक्षांत समारोह में सहभागिता करना संभव नहीं है।कुलाधिपति से दीक्षांत समारोह स्थगित करने का अनुरोध किया है।सैद्धांतिक रूप से माना जा रहा है कि समारोह नहीं हो सकेगा।वर्चुअल मोड में दीक्षा समारोह कराने की योजना बनाई जा रही थी, लेकिन वो भी मुमकिन नहीं है क्योंकि कुलपति की अध्यक्षता में होने वाली विद्या परिषद और कार्य परिषद की बैठकें भी स्थगित कर दी गई हैं।इन्हीं बैठकों में पदकों और उपाधियों को अनुमोदन मिलना था।

विश्वविद्यालय में हुआ काम, नहीं हुई जांच

होली की छुट्टियों के बाद बुधवार को विश्वविद्यालय खुला। कर्मचारियों ने अपने-अपने वि भागों में काम किया। सभी अधिकारी भी पहुंचे। बुधवार को कुलपति कार्यालय में कर्मचारियों का टेस्ट होना था, जिसके लिए बुधवार को टीम नहीं पहुंची। हालांकि किसी भी कर्मचारी को कोई परेशानी नहीं महसूस हो रही है।कुलपति को संक्रमित हुए पांच दिन बीत चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.