Move to Jagran APP

Agra Metro Rail Project: आगरा मेट्रो रेल की वर्क प्रोग्रेस रिर्पोट कर देगी आपकाे खुश, UPMRC के MD ने भी दी टीम को बधाई

Agra Metro Rail Project आगरा मेट्रो निर्माण के पांच महीने में 400 पाइल 45 पाइलकैप व 16 पीयर तैयार। यूपीएमआरसी ने कामगारों के लिए सुनिश्चित किये पुख्ता कोविड सुरक्षा इंतज़ाम। डॉक्टर और नर्स भी मुस्तैद। मज़दूरों के बीच 15-15 के समूह बना दिए गए हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 04:46 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 04:46 PM (IST)
Agra Metro Rail Project: आगरा मेट्रो रेल की वर्क प्रोग्रेस रिर्पोट कर देगी आपकाे खुश, UPMRC  के MD ने भी दी टीम को बधाई
फतेहाबाद रोड पर कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए दिन रात चल रहा है मेट्रो प्रोजेक्ट का काम।

आगरा, जागरण संवाददाता। पर्यटन नगरी आगरा में मेट्रो निर्माण परियोजना का काम तेजी से किया जा रहा है। 5 महीने से भी कम समय में आगरा मेट्रो की टीम ने कुल 686 में से 400 पाइल पूरी कर ली है। इसके साथ ही अब तक 45 पाइल कैप व 16 पीयर (पिलर) का निर्माण किया जा चुका है।

loksabha election banner

आगरा मेट्रो निर्माण परियोजना के तहत ताज ईस्ट गेट से सिकंदरा के बीच बन रहे प्रथम कॉरिडोर में ताज ईस्ट गेट से जामा मस्जिद के मध्य प्रायोरिटी सेक्शन का निर्माण किया जा रहा है। प्रायोरिटी सेक्शन में तीन ऐलीवेटिड व तीन भूमिगत स्टेशनों हैं। गौरतलब है कि ऐलिवेटिड भाग में कुल 686 पाइल, 171 पाइल कैप व 171 पीयर का निर्माण किया जाना है। यूपीएमआरसी के एमडी, कुमार केशव ने 400 पाइल पूरे होने पर आगरा मेट्रो टीम को बधाई देते हुए निर्माण की इस गति को कोविद प्रोटोकॉल के साथ कायम रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के इस मुश्किल वक्त में भी आगरा मेट्रो की टीम ने विभिन्न बाधाओं के बावजूद 400 पाइल का काम पूरा किया है, जो बेहद सराहनीय है।'

कोविड-19 प्रोटोकॉल्स का हो रहा पालन

कोविड-19 संक्रमण के इस दौर में काम की गति को बनाए रखने के लिए यूपी मेट्रो विशेष रणनीति अपना रहा है। काम की अच्छी गति के लिए सबसे अहम पहलू हैं मज़दूर और आगरा मेट्रो परियोजना के अंतर्गत मज़दूरों की सेहत और सहूलियत का पूरा ख़्याल रखा जा रहा है। इसके साथ ही कोविड-19 को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।

मज़दूरों के स्वास्थ्य पर दिया जा रहा है। कंस्ट्रक्शन साइट पर मज़दूरों के बीच 15-15 के समूह बना दिए गए हैं और निर्देश है कि एक समूह दूसरे समूह के संपर्क में न आए, ताक़ी मज़दूरों के बीच संक्रमण फैलने की आशंका को कम किया जा सके। इसके साथ ही रोज़ाना काम शुरू करने से पहले मज़दूरों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाती है।

मजदूरों के लिए हैं ये इंतजाम

इसके साथ ही यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि सभी मज़दूर मास्क और ग्लव्स पहनें। आगरा मेट्रो की साइट्स पर अतिरिक्त मास्क-ग्लव्स उपलब्ध रहते हैं जिससे कि ज़रूरत पड़ने पर उनका उपयोग किया जा सकता है। वहीं, बमरौली कटारा स्थित कास्टिंग यार्ड में एक डॉक्टर और एक नर्स भी मौजूद रहते हैं ताक़ी किसी भी स्वास्थ्य संबंधी ज़रूरत के लिए मज़दूर उनसे संपर्क कर सकें और मदद ले सकें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.