Move to Jagran APP

SC ST एक्ट पर भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन क्या करने जा रहे हैं, आइए जानें...

स्थानीय लोगों से अमेरिका से फेसबुक पर लाइव कर मांगी राय। गांधी जयंती के अवसर पर आज कर सकते हैं इस बारे में कोई घोषणा।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 02 Oct 2018 12:45 PM (IST)Updated: Tue, 02 Oct 2018 05:20 PM (IST)
SC ST एक्ट पर भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन क्या करने जा रहे हैं, आइए जानें...
SC ST एक्ट पर भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन क्या करने जा रहे हैं, आइए जानें...

आगरा, (जासं): एससी-एसटी एक्ट संशोधन में बिना जांच गिरफ्तारी के विरोध में सवर्ण समाज की आवाज उठा रहे भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुर अब कुछ बड़ा करने की तैयारी में हैं। ठाकुर ने सोशल मीडिया के जरिए जनता से सुझाव मांगे हैं। सरकार की ओर से सकारात्मक पहल न होने पर नाराजगी जताई है। मांग न मानने पर अखंड भारत मिशन की आगामी रणनीति को लेकर सर्वसमाज से राय मांगी है। उन्होंने एक्ट संशोधन का विरोध कर रहे लोगों से मिलकर लड़ाई लडऩे का आह्वान किया है।

loksabha election banner

अखंड भारत मिशन के अध्यक्ष देवकीनंदन ठाकुर इन दिनों अमेरिका में कथा वाचन कर रहे हैं। वह अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में लौट रहे हैं। सोमवार को उन्होंने अमेरिका से फेसबुक लाइव पर कहा कि सरकार सवर्ण समाज की एससी-एसटी एक्ट संशोधन विरोधी आवाज को दबा रही है। दुख की बात है कि 100 करोड़ लोगों के बारे में कुछ नहीं सोचा जा रहा है। इसका मतलब ये नहीं है कि हम चाहते हैं कि हमारे दलित भाइयों के साथ किसी को बुरे व्यवहार की छूट मिले लेकिन दूसरे समाज के लोगों को भी बिना अपराध के सजा न हो, यह हमारी मांग है।

मिशन के सचिव विजय शर्मा ने बताया कि देश के विभिन्न भागों से बड़ी संख्या में लोग एवं संगठन लगातार संपर्क कर रहे हैं। वे आंदोलन को अंजाम तक पहुंचाने के पक्ष में हैं। उम्मीद है कि सरकार जनभावना को समझकर निर्णय लेगी। मिशन अध्यक्ष देवकी नंदन ठाकुर गांधी जयंती पर आज बड़ा फैसला ले सकते हैं, जिसकी घोषणा फेसबुक पर ही की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.