Move to Jagran APP

UP Bed Entrance Exam 2020: लखनऊ विवि की वेबसाइट से अपलोड होंगे प्रवेश पत्र

UP Bed Entrance Exam 2020 आगरा में 19 हजार विद्यार्थी देंगे बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा। आगरा के 39 सेंटर किए गए हैं चिन्हित कोरोना प्रोटोकॉल का होगा पालन।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 05:49 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 05:49 PM (IST)
UP Bed Entrance Exam 2020: लखनऊ विवि की वेबसाइट से अपलोड होंगे प्रवेश पत्र
UP Bed Entrance Exam 2020: लखनऊ विवि की वेबसाइट से अपलोड होंगे प्रवेश पत्र

आगरा, जागरण संवाददाता। लखनऊ विवि द्वारा कराई जा रही उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 के प्रवेश पत्र सोमवार को जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी लखनऊ विवि की वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश परीक्षा आगामी 9 अगस्त को प्रस्तावित है। 

loksabha election banner

राजधानी समेत प्रदेश भर से करीब 4.31 लाख अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है। इसमें आगरा में 19 हजार परीक्षार्थी हैं। बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए राजधानी समेत प्रदेश के 73 जिलों में 1089 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। आगरा में सेंटरों की संख्या 39 है। हर सेंटर पर 300 से 500 परीक्षार्थी बैठेंगे। सीसीटीवी समेत अन्य सुविधाओं की व्यवस्था सेंटरों पर की जाएगी। प्रवेश परीक्षा में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के स्पष्ट निर्देश हैं। जुलाई में हुई ऑनलाइन मीङ्क्षटग में उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा के आदेश के बाद प्राइवेट कालेजों को सेंटर लिस्ट से बाहर कर दिया गया था।

प्रदेश में परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थी -चार लाख 31 हजार

आगरा में परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी - 19 हजार

आगरा में सेंटर - 39

फिरोजाबाद - 4

मथुरा -3

अलीगढ़ - 22

मैनपुरी - 5

एटा - 4

कासगंज - 3

हाथरस- 1  

प्राइवेट कालेजों में नहीं बनेंगे सेंटर

उप मुख्यमंत्री के आदेश के बाद लिस्ट में से सभी प्राइवेट कालेजों को निकाल दिया गया है। अब लिस्ट में अनिवार्य रूप से पांचों डिग्री कालेज, जिले के सभी एडेड डिग्री कालेज और इंटर कालेजों को शामिल किया जाएगा। सभी सेंटरों में सीसीटीवी की व्यवस्था व सेनिटाइजेशन की व्यवस्था भी की जाएगी। आगरा में 19 हजार परीक्षार्थी हैं। बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए राजधानी समेत प्रदेश के 73 जिलों में 1089 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। आगरा में सेंटरों की संख्या 39 है। हर सेंटर पर 300 से 500 परीक्षार्थी बैठेंगे। सीसीटीवी समेत अन्य सुविधाओं की व्यवस्था सेंटरों पर की जाएगी। प्रवेश परीक्षा आगामी 9 अगस्त को प्रस्तावित है। इससे पहले परीक्षा तिथि को लेकर लगातार संशय बना हुआ था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.