Move to Jagran APP

Overbridge से 40 फीट नीचे गिरने के बाद ट्रक में लगी आग, चालक जिंदा जला

न्यू दक्षिणी बाइपास पर तेज रफ्तार ट्रक रेलिंग तोड़कर गिरा नीचे। एक घंटे में दमकलकर्मियों ने बुझाई आग तब तक ट्रक हुआ खाक।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 03:02 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 03:02 PM (IST)
Overbridge से 40 फीट नीचे गिरने के बाद ट्रक में लगी आग, चालक जिंदा जला
Overbridge से 40 फीट नीचे गिरने के बाद ट्रक में लगी आग, चालक जिंदा जला

आगरा, जागरण संवाददाता। न्यू दक्षिणी बाइपास पर तेज रफ्तार ट्रक गुरुवार दोपहर हादसे का शिकार हो गया। मोड़ पर रेलिंग तोड़ते हुए ट्रक नीचे गिर पड़ा। इसके बाद ट्रक से आग की लपटें उठने लगीं। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग बुझाई। आग की चपेट में आकर ट्रक चालक जिंदा जल गया। अभी तक उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है।

loksabha election banner

न्यू दक्षिणी बाइपास पर गुरुवार दोपहर 12.30 बजे 10 पहिया ट्रक लालऊ की ओर से ग्वालियर हाईवे की ओर जा रहा था। ट्रक तेज रफ्तार में था। ग्वालियर हाईवे की ओर मुड़ते ही ट्रक रेलिंग तोड़ते हुए 40 फीट नीचे जा गिरा। तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग पहुंच गए। ट्रक के पास पहुंचते, इससे पहले ही उसमें से आग की लपटें उठने लगीं। ट्रक में सवार चालक के उसमें फंसे होने की आशंका था। इसलिए कुछ ग्रामीणों ने आगे बढ़ने की कोशिश की, लेकिन तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी। इसलिए वे उसके पास तक नहीं पहुंच पाए। 15 मिनट में ही दमकल की गाड़ी वहां पहुंच गई और आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। मगर, आग बुझाने में दकमल को एक घंटा लग गया। ट्रक पूरी तरह खाक हो चुका था। उसकी केबिन में सवार चालक जिंदा जल गया। पुलिस ने उसके शव के अवशेष निकाले। आग से ट्रक भी पूरी तरह जल गया था। इसलिए शिनाख्त में देरी हुई। किसी तरह ट्रक का नंबर मिलने के बाद पुलिस ने शिनाख्त के प्रयास शुरू किए। ट्रक में केवल चालक था, या कोई और भी था। यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। उसमें मिले अवशेषों को पुलिस एक ही व्यक्ति के मान रही है। ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर पुलिस को हरियाणा और दिल्ली के दो पते मिले हैं। वहां की पुलिस से संपर्क करके पुलिस ट्रक चालक व अन्य के बारे में पता करने का प्रयास कर रही है। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि ट्रक में पलटने के बाद लगी आग में अभी तक चालक के जलकर मौत होने की बात सामने आ रही है। इसमें कोई और था या नहीं इसकी भी जांच चल रही है।

मोड़ पर आए दिन हो रहे हादसे

न्यू दक्षिणी बाइपास के ग्वालियर हाईवे मोड़ पर आए दिन हादसे होते हैं। तीन माह में यह तीसरा हादसा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह हादसों का प्वाइंट बन गया है। यहां काेई तकनीकी कमी तो नहीं है? इसकी प्रशासन को जांच करानी चाहिए।

थाना प्रभारी ने दी थी रिपोर्ट

न्यू दक्षिणी बाइपास पर गुरुवार को जिस मोड़ पर ट्रक पलटने के बाद आग का गोला बना। वहां पहले भी कई हादसों में लोग जान गंवा चुके हैं। तीन वर्ष पहले तत्कालीन थाना प्रभारी मलपुरा रमेश भारद्वाज ने इसकी रिपोर्ट न्यू दक्षिणी बाइपास निर्माता एजेंसी को दी थी। इसमें इस स्थान का ही जिक्र किया गया था। यहां न्यू दक्षिणी बाइपास के पुल पर मोड़ इस तरह की है कि तेज रफ्तार होने पर रेलिंग तोड़कर वाहन नीचे गिर जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.