Move to Jagran APP

Traffic Jam in Agra: आगरा के दरेसी बाजार में सड़क पर सामान, राेड रहता है दिनभर जाम

Traffic Jam in Agra दरेसी नंबर एक और दो किराना के सामान का थोक बाजार है। हर दिन बाजार में सैकड़ों की संख्या में लोग आते हैं। ऐसे में लोग सड़क पर ही वाहन खड़ा कर देते हैं। वाहनों के चलते ही दोनों तरफ आधी सड़क घिर जाती है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 02:49 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 02:49 PM (IST)
Traffic Jam in Agra: आगरा के दरेसी बाजार में सड़क पर सामान, राेड रहता है दिनभर जाम
आगरा के दरेसी बाजार में रहते हैं दिनभर जाम के हालात।

आगरा, जागरण संवाददाता। दरेसी बाजार से गुजरना है तो जाम के झाम से जूझना पड़ेगा। बाजार की सड़क भले ही चौड़ी है, लेकिन आधी सड़क पर अतिक्रमण और वाहनों के खडे़ होने के कारण जाम के हालात रहते हैं। दुकानदार भी जाम के कारण परेशान रहते हैं।

loksabha election banner

दरेसी नंबर एक और दो किराना के सामान का थोक बाजार है। हर दिन बाजार में सैकड़ों की संख्या में लोग आते हैं। ऐसे में लोग सड़क पर ही वाहन खड़ा कर देते हैं। वाहनों के चलते ही दोनों तरफ आधी सड़क घिर जाती है। रही सही कसर दुकानदार सामान बाहर रखकर पूरी कर देते हैं। इससे जाम लग जाता है। मंगलवार दोपहर दो बजे भी बाजार में जाम की स्थिति थी। सड़क पर जगह न होने के कारण वाहन निकल नहीं पा रहे थे। दुकानदारों ने बताया कि बाजार में आने वाले लोग सड़क पर वाहन खड़ा कर देते हैं, इस कारण जाम के हालात रहते हैं। बाजार में महिला शौचालय बना हुआ है, लेकिन उसकी सफाई न होने के कारण बुरा हाल है।

ये हैं बाजार की समस्या

- नियमित साफ-सफाई न होना।

- नालियां चाक होने के कारण दुर्गंध आना।

- रात में स्ट्रीट लाइट न जलने के कारण अंधेरा रहना

- महिला शौचालय में साफ-सफाई न होना।

- अतिक्रमण के चलते बाजार में जाम रहना।

बाजार में भारी वाहन आने के कारण ज्यादा समस्या होती है। साफ-सफाई भी नियमित नहीं होती। स्ट्रीट लाइट कई दिनों से बंद थीं, मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत करने के बाद आधी लाइट सही हुई। महिला शौचालय की सफाई भी नहीं होती।

राजकुमार गुरनानी, अध्यक्ष दरेसी बाजार समिति

दरेसी बाजार में सड़कों पर ही लोग अपने वाहन खड़े कर जाते हैं। दिन भर जाम जैसी स्थिति रहती है। इससे दुकानदारों को भी परेशानी होती है। महीने में एक-दो बार ही नालियां साफ ाहेती है। नियमित सफाई होनी चाहिए।

ईश्वरलाल, दुकानदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.