Move to Jagran APP

पांच मिनट में खोज दिया विदेशी मेहमान का डिजिटल कैमरा Agra News

स्‍पेनिश पर्यटक रैकेल का ताज के रास्‍ते में गोल्‍फ कार्ट में गुम हो गया था कैमरा। पर्यटक ने पर्यटन पुलिस से मांगी सहायता।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 11:56 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 10:52 PM (IST)
पांच मिनट में खोज दिया विदेशी मेहमान का डिजिटल कैमरा Agra News
पांच मिनट में खोज दिया विदेशी मेहमान का डिजिटल कैमरा Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। विदेशी पर्यटक की मददगार बनी आगरा की पर्यटन पुलिस। रविवार सुबह ताज महल देखने आईं स्पेनिश पर्यटक रैकेल का डिजिटल कैमरा गोल्फ कार्ट में खो गया था। रैकेल ने पर्यटन पुलिस से शिकायत की थी। जिसके बाद सक्रिय हुई पर्यटन पुलिस ने पांच मिनट में पर्यटक का कैमरा तलाश कर उसे सौंप दिया। रैकेल ने पर्यटन पुलिस का आभार जताया है। 

loksabha election banner

रविवार सुबह आठ बले स्‍पेनिश पर्यटक ताज के भ्रमण के लिए होटल से निकली थीं। गोल्‍फ कार्ट में बैठने के बाद वे ताज की खूबसूरती को कैमरे में कैद करने के साथ सुबह के प्राकृतिक नजारों के भी फोटो ले रही थीं। ताज पर कार्ट में से उतरने के दौरान भूलवश उनका कैमरा उसी में रह गया। ताज परिसर में पहुंचने पर उन्‍हें कैमरे की सुध आई। इधर उधर देखने के बाद जब कैमरा नहीं मिला तो उन्‍होंने इसकी शिकायत पर्यटन थाने में की। पर्यटन पुलिस ने तत्‍परता दिखाते हुए पांच मिनट में पर्यटक का कैमरा बरामद कर लिया। 

पर्यटकों की मददगार बनने में पर्यटन पुलिस अव्‍वल रही है। दो दिन पूर्व कजाकिस्‍तान की महिला पर्यटक सुलेमानोवामा मोरा अपनी मित्र अपनी मित्र के साथ सोमवार को ताज देखने आईं थीं। वो दिल्‍ली में केंद्रीय हिंदी संस्‍थान में पढ़ती थीं। सोमवार शाम सदर सदर बाजार में भ्रमण के बाद  उन्‍होंने टीडीआई मॉल तक जाने के लिए ओला कैब बुक कराई थी। उनका करीब एक लाख रुपए का मोबाइल कैब में ही छूट गया था। सुलेमानोवाना ने पर्यटन पुलिस से मदद मांगी। पुलिस ने तत्‍परता दिखाते हुए महिला पर्यटक का मोबाइल बरामद कर लिया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.