Move to Jagran APP

Top Agra News of the Day 23rd October 2019, कमियों पर भड़के मंत्री, एनजीटी सख्‍त, वर्दी में भीख

कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने लगाई यूपीसीडा के आरएम की क्‍लास। मानसी गंगा पर एनजीटी गंभीर। होमगार्ड्स ने मांगी भीख।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 07:34 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 07:34 PM (IST)
Top Agra News of the Day 23rd October 2019, कमियों पर भड़के मंत्री, एनजीटी सख्‍त, वर्दी में भीख
Top Agra News of the Day 23rd October 2019, कमियों पर भड़के मंत्री, एनजीटी सख्‍त, वर्दी में भीख

आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में बुधवार, 23 अक्‍टूबर 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

prime article banner

जवाब न दे सके यूपीसीडा के आरएम

कैबिनेट मंत्री सतीश महाना बुधवार को आगरा में थे। मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक के दौरान वे शिकायतों को सुनकर यूपीसीडा के आरएम पर भड़क उठे। उन्‍होंने आरएम विनोद कुमार की जमकर क्‍लास लगाई। बैठक में आई कुल शिकायतों में 80 फीसद शिकायतें यूपीसीडीा की होने के कारण कैबिनेट मंत्री ने आरएम से पूछा कि कोई एक काम बताओ, जो आपने किया हो। इस पर आरएम ने जवाब दिया कि बहुत सारे काम हैं, जो उन्‍होंने किये हैं। इस पर कैबिनेट मंत्री ने तंज कसने के अंदाज में कहा कि यदि इतने ही कार्य किए होते तो आपकी इतनी तारीफें नहीं आतीं।

एनजीटी ने मानसी गंगा पर मांगी रिपोर्ट

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) गोवर्धन को लेकर खासा गंभीर है। गिरिराज परिक्रमा संरक्षण संस्थान द्वारा दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए याचिकाकर्ता आनंद गोपाल दास व सत्य प्रकाश मंगल के अधिवक्ता सार्थक चतुर्वेदी व राहुल शुक्ला ने बुधवार को सबसे पहले गोवर्धन स्थित मानसी गंगा में सीवर के गंदे पानी का मसला उठाया। इस पर न्यायालय ने संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण परिषद के अधिवक्ता प्रदीप मिश्रा को निर्देशित किया। कहा कि क्या गोवर्धन मानसी गंगा का पानी पीने योग्य है। इस बारे में रिपोर्ट मांगी गई है।

वर्दी पहन मांगी बाजार में भीख

होमगार्ड्स को ड्यूटी से हटाए जानेे के सरकार के फैसले का विरोध बुधवार को अनूठे अंदाज में किया गया। कासगंज में होमगार्ड सड़क पर उतर आए। खाकी वर्दी में होमगार्ड को दुकानदारों से भीख मांगते देख राहगीर भी चौंक गए। होमगार्ड्स ने कहा कि सरकार की नीतियों के चलते यह दिन आ गया है। उन्होंने सरकार पर नौकरियां छीनने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि ऐसे में हमारे पास भीख मांगने के सिवाए कोई चारा नहीं है। इसके बाद होमगार्ड सड़क पर उतरे तथा उन्होंने खाकी वर्दी में ही सड़कों पर भीख मांगी। यह देख कर राहगीर भी चौंक गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.