Move to Jagran APP

Top Agra News Of The Day, 16th June 2019,एक्सप्रेस वे पर हादसे, खुशनुमा मौसम, मैच का रोमांच, अष्टसखियों का डोला

आगरा लखनऊ एक्‍सप्रेस वे और यमुना एक्‍सप्रेस वे पर हुए हादसे। रेतीली हवाओं के बाद हुई बारिश। भारत पाक मैच के देखने का रहा क्रेज। बरसाना में पहली बार निकला अष्‍टसखियों का डोला।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 06:23 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 06:23 PM (IST)
Top Agra News Of The Day, 16th June 2019,एक्सप्रेस वे पर हादसे, खुशनुमा मौसम, मैच का रोमांच, अष्टसखियों का डोला
Top Agra News Of The Day, 16th June 2019,एक्सप्रेस वे पर हादसे, खुशनुमा मौसम, मैच का रोमांच, अष्टसखियों का डोला

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा महानगर में 16 जून को शाम पांच बजे तक प्रमुख खबरें ये रहीं-

loksabha election banner

एक्सप्रेस वे पर हादसे

यमुना एक्सप्रेस वे और आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर रविवार का दिन हादसों के साथ शुरू हुआ। सुबह से शुरु हुआ मौतों का सिलसिला शाम तक जारी रहा। यमुना एक्सप्रेस वे पर अलग-अलग दो हादसों में कुल नौ लोगों की मौत हो गई। आठ मौतें तो एक ही दुर्घटना में हुई। जिसमें बुलंदशहर के लोग ताजमहल देखने के लिए आगरा आ रहे थे। सुबह करीब नौ बजे उनकी वेगनआर कार थाना बलदेव क्षेत्र में माइल स्टोन 140 के समीप आगे चल रहे ट्रक से जा टकराई। कार के परखच्चे उड़ गए। मौके पर ही पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि अस्पताल में भर्ती कराए गए तीन घायलों ने भी दम तोड दिया। इससे पूर्व तड़के नोएडा से आगरा की ओर आ रही बाइक को कंटेनर ने रौंद दिया। हादसे में बाइक पर सवार एक युवक की मौत हो गई और साथी युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। ये हादसा थाना सुरीर क्षेत्र में माइल स्टोन 79 के समीप रात करीब दो बजे हुआ था। उधर आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे पर कार आगे जा रहे ट्रक में जा घुसी। हादसे में एक की मौत हो गई और नौ घायल हो गए। हादसे का शिकार परिवार नोएडा का था। सुबह करीब चार बजे फीरोजाबाद के मटसेना क्षेत्र के 38 वें किमी पर हादसा हुआ।

खुशनुमा मौसम

कई दिनों की भीषण गर्मी के बाद रविवार को मौसम ने राहत दी। सुबह से बादल भी छाए हुए थे लेकिन कुछ देर के लिए धूप भी निकली थी। मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही साबित हुआ। दोपहर में मौसम ने करवट बदली और बूंदाबांदी हो गई। तापमान में भी गिरावट महसूस की गई। तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। छुट्टी का दिन होने के कारण लोगों ने मौसम को भरपूर आनंद भी लिया। मौसम विभाग के अनुसार 19 जून तक राहतभरा ही रहेगा।

मैच का रोमांच

इंग्लैंड में खेले जा रहे क्रिकेट विश्व कप में रविवार को इंडिया पाकिस्तान के बीच मुकाबला था। मैच को लेकर बच्चों से लेकर बड़े बूढ़े तक उत्साहित थे। दोपहर को 3 बजे मैच शुरू होना था। दुकानों और घरों पर टेलिविजन खुले और लोग उनसे चिपक गए। इंडिया और पाकिस्तान के बीच विश्व कप यह मुकाबला पहले से ही तय था। लिहाजा इस दिन का क्रिकेट प्रेमी ही नहीं बल्कि आम लोग भी इस दिन के इंतजार में थे। शहर के तमाम बाजारों में दुकानदारों ने भी अपने टेलीविजन खोल रखे थे। शहर के प्रमुख होटल, बार और मॉल आदि में बड़ी स्क्रीन पर मैच के प्रसारण की व्यवस्था की गई है।भारत की जीत की कामना में शहर में हवन भी किए गए।

अष्टसखियों का डोला

राधा की नगरी बरसाना में पहली बार उनकी अष्टसखियों ने फूल बंगला में वृषभानु नंदनी के साथ दर्शन दिए। रविवार को सुबह बरसाना की कुंज गलियों में अष्टसखियों का फूलों से सजा डोला निकाला गया। सेवायतों की पहल पर हुए इस आयोजन में शामिल होने के लिए दूर दराज से हजारों श्रद्धालु पहुंचे। डोले के मार्ग में ढोल, बैंड और भजनों की धुन पर श्रद्धालु नृत्य करते हुए चले। सखियों के आगमन के लिए लाड़ली जी के मंदिर को गुब्बारों और फूलों से सजाया गया था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.