Move to Jagran APP

No School No Fee: स्‍कूल फीस को लेकर अभिभावकों का उत्‍पीड़न, 'पापा' ने कहा अब देखेंगे कोर्ट में

No School No Fee पापा संस्था पदाधिकारियों ने डीआइओएस को सौेंपा ज्ञापन। स्कूलों के अॉडिट को देंगे चैलेंज हाईकोर्ट की थामेंगे राह।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 08:55 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 08:55 AM (IST)
No School No Fee: स्‍कूल फीस को लेकर अभिभावकों का उत्‍पीड़न, 'पापा' ने कहा अब देखेंगे कोर्ट में
No School No Fee: स्‍कूल फीस को लेकर अभिभावकों का उत्‍पीड़न, 'पापा' ने कहा अब देखेंगे कोर्ट में

आगरा, जागरण संवाददाता। लॉकडाउन के दौरान की स्‍कूल फीस को लेकर संचालक अभिभावकों को नोटिस भेज रहे हैं। इनमें से कइयों की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं कि वे फीस भर पाएं, ऐसे में उन्‍हें बच्‍चे का नाम काटे जाने की धमकी भी दी जा रही है। शासन के निर्देशों को बाद भी तमाम स्कूल संचालक अभिभावकों का नाजायज उत्पीड़न कर रहे हैं। इसकी शिकायत प्रोग्रेसिव आगरा पेरेंट्स एसोसिएशन ने डीआईओस को ज्ञापन सौंपकर की।

loksabha election banner

अभिभावकों का आरोप है कि निजी स्कूल अभिभावकों के फोन कर लगातार फीस न जमा कराने पर बच्चों को ऑनलाइन क्लास से हटाने व बोर्ड परीक्षा फॉर्म भरते समय दो तिमाही की फीस जमा कराने के लिए दवाब बना रहे हैं। पापा संस्था ने कार्यवाही की मांग को लेकर उन स्कूलों के खिलाफ शिकायत भी की। इस पर डीआइओएस ने अभिभावकों की शिकायत का संज्ञान लेकर मामले में अभिभावकों का उत्पीड़न न होने देने का भरोसा दिलाया और शासनादेश के अनुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

धरने की चेतावनी

संस्था के मनोज शर्मा ने बताया कि दो दिन में स्कूलों ने अभिभावकों का उत्पीड़न बंद नहीं किया और फीस मांफी का प्रार्थना पत्र लेना शुरु नहीं किया या बोर्ड परीक्षा फॉर्म नहीं भरवाया गया, तो पापा संस्था अभिभावकों के साथ डीआइओएस कार्यालय पर धरना देगी। साथ ही लॉ एंड आर्डर टूटने पर जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

लड़ेंगे कानूनी लड़ाई

सदस्य दीपक सरीन ने कहा कि शिक्षा संस्थान अभिभावकों का सहयोग नही कर रहे, उन पर हंसते हैं और खामियाजा भुगतने की चेतावनी देते हैं। संस्था अब कागज़ की लड़ाई को हथियार बनायेगी, कुछ कागज़ हैं, जिन्हें लेकर संस्था इन शिक्षण संस्थानों के ऑडिट को चैलेंज करेगी। इसके लिए टीम सक्षम अधिकारियों के संपर्क में है। टीम हाईकोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है। अरुण मिश्रा ने अभिभावकों से अपील की कि उचित समाधान न निकलने तक फीस बिल्कुल जमा न करें। इस दौरान सुमित कुमार, शोभित जेटली, दीपक वर्मा, प्रवीण सक्सेना, अमर सिंह सेंगर, रुचि कोहली, संजय अग्रवाल, विशाल भार्गव आदि मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.