Move to Jagran APP

Tiddi Dal Attack in Agra: खतरा अभी टला नहीं, शहर की इन दो सीमाओं पर टिड्डी दल बने आफत

Tiddi Dal Attack in Agra जगनेर और जैतपुर कला में टिड्डियों का दल बना मुसीबत। देर शाम कर सकता है मध्‍य प्रदेश की सीमा में प्रवेश।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 05:39 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 05:39 PM (IST)
Tiddi Dal Attack in Agra: खतरा अभी टला नहीं, शहर की इन दो सीमाओं पर टिड्डी दल बने आफत
Tiddi Dal Attack in Agra: खतरा अभी टला नहीं, शहर की इन दो सीमाओं पर टिड्डी दल बने आफत

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के ऊपर से टिड्डी दल का संकट कम नहीं हो रहा है। बुधवार को एक दल जगनेर के ऊपर से होता हुआ धौलपुर में प्रवेश कर गया इसमें से कुछ टिड्डियों ने जगनेर के गांव में बैठने की कोशिश की लेकिन ग्रामीणों ने और कृषि विभाग की टीम ने हूटर बजाकर घंटे बजा कर उन्हें उड़ा दिया। दूसरा टिड्डी दल इटावा की ओर से जैतपुर कला के ऊपर होता हुआ बटेश्वर की ओर रुख कर रहा है। शाम होने में देर है, ऐसे में ये दल मप्र में प्रवेश कर जाएगा ऐसा कृषि विभाग का अनुमान है।

loksabha election banner

इससे पूर्व मंगलवार को आगरा की सीमा को छूकर रोज गुजर रहे टिड्डी दल पूूूूरे शहर में छा गयेे थे। सोमवार को इसने शहरी सीमा में प्रवेश किया था। बड़े झुंड का बड़ा हिस्सा शहरी सीमा में घुस आया और उसने पालीवाल पार्क क्षेत्र के पेड़ों पर जमकर उत्पात मचाया। मौके पर देखने वालों की भीड़ जुट गई, तो कृषि विभाग की टीम भी तैयार थी। पेड़ों से लकड़ियां के टुकड़े टूट-टूट कर नीचे गिर रहे थे, जिसे देख लोग भयभीत भी हो रहे थे। स्प्रे के लिए फायर बिग्रेड को मौके पर बुला लिया गया। वहीं पीपल मंडी, विजय नगर, गांधीनगर, लेनगऊशाला, मंटोल सहित आस-पास के क्षेत्र में टिड्डी घरों तक में पहुंच गई। लोगों ने मोबाइल से रिंगटोन बजाकर, होर्न बजाकर इन्हें भगाया। इसके साथ ही बड़ा झुंड फतेहाबाद रोड के ऊपर से होता हुआ बरौली अहीर की ओर चला गया। इससे पहले एक छोटा टिड्डी दल बरहन के रास्ते आगरा में प्रवेश कर गया, जो आंवलखेड़ा से होते हुए हाथरस की ओर चला गया। दो अन्य दल जो रुदावल और देहरा की ओर से आगरा से 15 किलोमीटर दूरी पर दिनभर मंडरा रहे थे, उनका रुख शाम को बदला और वे मप्र की सीमा में प्रवेश कर गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.