Move to Jagran APP

Fraud Case: आगरा में पार्सल से भेजे गए थे तीन आईफोन, वापस लौटे तो पैकिंग में निकले साबुन

Fraud Case संजय प्लेस की कंपनी के साथ हुई धोखाधड़ी। शातिरों ने मंगाए थे 1.89 लाख रुपये के तीन आईफोन। पार्सल को लेकर मोबाइल निकाल शातिरों ने रख दिए दो साबुन। कोरियर कंपनी के दिल्ली कार्यालय पर लौटा पार्सल तो हुआ राजफाश।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 12:17 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 12:17 PM (IST)
Fraud Case: आगरा में पार्सल से भेजे गए थे तीन आईफोन, वापस लौटे तो पैकिंग में निकले साबुन
कोरियर कंपनी के वेंडर ने अदालत में दिया प्रार्थना पत्र।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में शातिरों ने कोरियर कंपनी की आंखों में धूल झोंक दी। उन्होने एक लाख 89 हजार रुपये के तीन आईफोन मंगवा लिए। उनको अपने पास लेकर आने वाले कोरियर कंपनी के कर्मचारी को पूरी रकम का भुगतान कर दिया। इसके बाद उसकी आंखों में धूल झोंक करके पार्सल में रखे दो आईफाेन निकाल लिए। उसकी जगह हूबहू दो साबुन रख दिए। कर्मचारी से एक लाख 34 हजार रुपये वापस लेकर उसे दोनों पार्सल लौटा दिए। काेरियर कंपनी में पार्सल वापस जाने पर उसे खोला तो उसमें आईफोन की जगह दो साबुन मिले। मामले में कोरियर कंपनी के वेंडर ने छह आरोपितों के खिलाफ अदालत में प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया है।

loksabha election banner

ब्लू डार्ट कोरियर कंपनी के लिए काम करने वाले दीपेंद्र सिंह राठौर ने अदालत में प्रार्थन पत्र दिया है। दीपेंद्र के अनुसार वह कंपनी में आने वाले कोरियर को कर्मचारियों के द्वारा लोगों तक पहुंचाने का काम करते हैं। चार फरवरी को उनके कर्मचारी मुदित को शिवम नाम के युवक ने अपने कुछ पार्सल सात फरवरी को आने की बताया। शिवम ने पार्सल आने पर कर्मचारी से उसे फोन करने की कहा। सात फरवरी को तीन पार्सल आए। इसमें एक लाख 89 हजार रुपये के आई फोन थे।

दीपेंद्र सिंह के अनुसार यह तीनों पार्सल सुमन रानी, करन सिंह और सुमित सिंह के अलग- अलग पतों के थे। मगर, तीनों पार्सल पर मोबाइल नंबर शिवम का लिखा हुआ था। कर्मचारी मुदित तीनाें पार्सल लेकर कर्मयोगी एन्क्लेव तिराहे पर पहुंचा। यहां उसे शिवम और आकाश नामक के युवक मिले। उन्होंने रुपये देकर तीनों पार्सल ले लिए। कुछ देर बाद आकाश लौटकर आया। उसने कर्मचारी मुदित को बताया कि दो आई फोन जिसे देने हैं, वह घर पर नहीं हैं। वह यह दोनों पार्सल बाद में कंपनी से उठा लेंगे। आकाश ने कर्मचारी से दोनों पार्सल लौटा करके एक लाख 34 हजार रुपये ले लिए।

दीपेंद्र के अनुसार युवकों के नहीं आने पर दोनों पार्सल को दिल्ली स्थित कोरियर कंपनी के कार्यालय भेज दिए।उन्हें 17 फरवरी को दिल्ली कार्यालय से जानकारी दी गई कि लौटाए गए पार्सलों में आईफोन की जगह साबुन की हूबहू पैकिंग रखी गई है। इस पर पार्सल लेने वाले शिवम के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया गया। वह स्विच आफ था। छानबीन करने पर यह नंबर कासगंज निवासी सचिन का निकला। धोखाधड़ी के शिकार दीपेंद्र की ओर उनके अधिवक्ता नीरज पाठक ने आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कराने को अदालत में प्रार्थना पत्र दिया है। इसमें शिवम, सुमित सिंह, शिवम, आकाश, करन सिंह, सचिन और सुमन रानी निवासी कर्मयोगी एन्क्लेव कमला नगर काे आरोपित बनाया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.