Move to Jagran APP

Theft in Agra: आगरा में 20 साल से बेटी की शादी को पाई-पाई जोड़ रहे थे मां-बाप, चंद घंटों में नकदी-जेरावत ले गए चोर

Theft in Agra शाहगंज के सराय ख्वाजा क्षेत्र की घटना। इकलौती संतान बेटी के दहेज के लिए 20 साल में जोड़ी थी रकम। सास के चालीसवें में गया था परिवार छत के रास्ते घुसे चोर। अलमारी में रखे ढाई लाख रुपये दस तोला सोने के जेवरात ले गए।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 04:51 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 04:51 PM (IST)
Theft in Agra: आगरा में 20 साल से बेटी की शादी को पाई-पाई जोड़ रहे थे मां-बाप, चंद घंटों में नकदी-जेरावत ले गए चोर
शाहगंज के सराय ख्वाजा क्षेत्र की घटना

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में इकलौती संतान बेटी की शादी के लिए मजदूर मां-बाप 20 साल से पाई-पाई करके जोड़ रहे थे। चोरों ने चंद घंटे में उनकी जिंदगी भर की जमा पूंजी चोरी कर ली। परिवार की गैर मौजूदगी में अलमारी का लाकर तोड़कर ढाई लाख रुपये और दस तोला सोने के जेवरात ले गए। बेटी की धूमधाम से शादी करने के मां-बाप के अरमानों का गला घोंट गए। शुक्रवार की सुबह नकदी-जेवरात गायब देख मां-बाप और बेटी का बुरा हाल हो गया।

prime article banner

शाहगंज के सराय ख्वाजा स्थित हरपाल नगर निवासी पप्पू उस्मानी जूता फैक्ट्री में मजदूरी करते हैं। पप्पू और उनकी पत्नी नूर बानो अपनी इकलौती बेटी मुस्कान की धूमधाम से शादी करने के लिए 20 साल से पाई-पाई करके जोड़ रहे थे। बेटी के धूमधाम से हाथ पीले करने के लिए उन्होंने अपनी जरूरतों को भी सीमित कर लिया था। पति-पत्नी ने इस दौरान थोड़ा-थोड़ा करके बेटी के लिए जेवरात बनवाते रहे। इसके साथ ही हर महीने रुपये भी बचाकर अलग से रखते थे।

पप्पू उस्मानी की सास आमना का पिछले महीने निधन हाे गया। गुरुवार को उनका चालीसवां था। पप्पू अपनी पत्नी और बेटी के साथ तेलीपाड़ा, ताजगंज अपनी ससुराल गए थे। पूरा परिवार रात में वहीं रुक गया। शुकवार की सुबह नौ बजे वह घर लौटे। दरवाजे का ताला खोलने के बाद जैसे ही अंदर कदम रखा। वहां का दृश्य देख दंपती के होश उड़ गए। अंदर कमरे और उसमें रखी अलमारी का ताला टूटा हुआ था। लाकर में रखे करीब ढाई लाख रुपये और दस तोला सोने के जेवरात गायब थे।

चोर छत के रास्ते घर में घुसे थे। उन्होंने मुख्य गेट का ताला नही तोड़ा था। इससे कि किसी को शक न हो। अंदर आने के बाद कमरे, अलमारी और संदूक का ताला तोड़ने के बाद वहां रखे नकदी-जेवरात ले गए थे। पप्पू और उनकी पत्नी नूर बानो ने बताया कि उन्होने यह रुपये व आभूषण इकलौती बेटी की शादी के लिए 20 साल में जोड़े थे। रकम जोड़़ने के बाद इस साल बेटी के हाथ पीले करने के लिए रिश्ता देख रहे थे। चोरी की सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। इंस्पेक्टर शाहगंज सत्येंद्र राघव ने बताया चोरों का सुराग लगाने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है।

रेकी के बाद की चोरी

चोरों ने जिस तरह से घटना को अंजाम दिया, आशंका है कि रेकी के बाद वारदात की है। वह केवल अलमारी और संदूक में रखे नकदी और जेवरात ही ले गए हैं। आशंका है कि चोरों को दंपती के चालीसवें में जाने का पहले से पता था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.