Move to Jagran APP

Theme Park in Agra: थीम पार्क की जमीन से पूरी होगी आगरा में औद्योगिक भूखंडों की कमी

Theme Park in Agra थीम पार्क की जमीन पर बनेगा औद्योगिक क्लस्टर। एमएसएमई राज्य मंत्री ने चैंबर को दिलाया भरोसा। चैंबर के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल और विधिक प्रकोष्ठ के चेयरमैन केसी जैन ने शनिवार को एमएसएमई राज्य मंत्री से मुलाकात की थी।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 03:27 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 03:27 PM (IST)
Theme Park in Agra: थीम पार्क की जमीन से पूरी होगी आगरा में औद्योगिक भूखंडों की कमी
थीम पार्क की जगह पर विकसित होने वाले औद्योगिक क्लस्टर में गारमेंट हब भी बन सकेगा

आगरा, जागरण संवाददता। थीम पार्क परियोजना की एक हजार एकड़ जमीन में औद्योगिक क्लस्टर बनाया जाएगा। इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। यहां क्लस्टर बनने से आगरा में विकसित औद्योगिक भूखंडों की कमी को पूरा किया जाएगा। एमएसएमई राज्य मंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने नेशनल चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड काॅमर्स को इसका भरोसा दिलाया है।

loksabha election banner

चैंबर के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल और विधिक प्रकोष्ठ के चेयरमैन केसी जैन ने शनिवार को एमएसएमई राज्य मंत्री से मुलाकात की थी। राज्य मंत्री ने उन्हें बताया कि उन्होंने उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मयूर माहेश्वरी को पत्र लिखकर औद्योगिक क्लस्टर बनाने को आवश्यक निर्देश दिए हैं। थीम पार्क परियोजना की जमीन पर गारमेंट हब, औद्योगिक प्रौद्योगिकी, औद्योगिक क्लस्टर, लॉजिस्टिक पार्क, वेयर हाउस, अंतरराष्ट्रीय स्तर का कांफ्रेंस हॉल व पर्यटन गतिविधियों को अनुमन्य करने के लिए लेआउट प्लान तैयार करने को कहा है। उन्होंने औद्योगिक इकाइयों के लिए रजिस्ट्रेशन खोलने, थीम पार्क की जगह की कनेक्टिविटी के लिए इनर रिंग रोड से इंटरचेंज का निर्माण शुरू करने को उचित बताया है।

चैंबर अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने बताया कि थीम पार्क की जगह पर विकसित होने वाले औद्योगिक क्लस्टर में गारमेंट हब भी बन सकेगा, जो गैर-प्रदूषणकारी उद्योग के रूप में एक मजबूत विकल्प होगा। आवश्यकता होने पर थीम पार्क की जगह पर औद्योगिक क्लस्टर बनाने को एमएसएमई राज्य मंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की जाएगी। केसी जैन ने बताया कि यूपीसीडा के पास थीम पार्क की जमीन वर्ष 2014 से है, लेकिन उसका उपयोग औद्योगिक क्लस्टर के लिए अब तक नहीं हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.