Move to Jagran APP

एक पति की पीड़ा, घर में गुलाम की तरह बंधक बनाकर रखती है दबंग पत्नी

आगरा में परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलर के सामने पत्नी ने लगाया आरोप। एक घंटे चली काउंसलिंग के बाद पत्नी के साथ रहने को हुआ तैयार। साथ रहने को दबाव बनाया तो मोबाइल में दिखा दिए अपने फटे कपड़ों और बिखरे बाल वाले पुराने फोटो।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 09:43 AM (IST)
एक पति की पीड़ा, घर में गुलाम की तरह बंधक बनाकर रखती है दबंग पत्नी
आगरा में ऐसा मामला आया है, जहां पत्‍नी पति को बंधक बनाकर रखती थी। प्रतीकात्‍मक फोटो

आगरा, अली अब्‍बास। सर, पत्नी दबंग है, घर में गुलाम की तरह बंधक बनाकर रखती है। राजीनामा करके साथ लेकर गया तो दोबारा बंधक बनाकर रखेगी। इतना कहने के बाद पति ने मोबाइल से खींचे अपने फोटो काउंसलर को दिखाने शुरू कर दिए। जिसमें वह फटे-पुराने व गंदे कपड़़े पहने दिखाई दे रहा था। बाल भी बुरी तरह से उलझे हुए थे। जबकि पत्नी का कहना था कि पति ड्रामा कर रहा है। वह खुद उससे और ससुराल वालों से परेशान है। करीब एक घंटे की काउंसलिंग के बाद पति दोबारा पत्नी के साथ रहने को राजी हुआ।

loksabha election banner

पुलिस लाइन में रविवार को आयोजित परिवार परामर्श केंद्र में पति-पत्नी का मामला आया। दंपती की शादी दस साल पहले हुई थी। उनके एक बेटी भी है। पत्नी कई महीने से मायके में रह रही है। पत्नी ने पति और ससुराल वालों पर आरोप लगाया कि वह उसे ढंग से नहीं रखते हैं। अपने साथ लेकर नहीं जा रहे हैं। विवाहिता की सास ने भी शिकायत की थी। उसने आरोप लगाया कि बहू बेटे को बंधक बनाकर रखती है। काउंसलर द्वारा समझाने पर पति इस शर्त पर ले जाने को तैयार हुआ कि पत्नी उसे परेशान नहीं करेगी। वहीं, पत्नी ने भी शर्त रखी कि पति अपनी जिम्मेदारी सही तरीके से निभाएगा।

काउंसलिंग के दौरान बना रहा था वीडियो पकड़े जाने मांगनी पड़ी माफी

एक अन्य मामले में पति के साथ आया उसका रिश्तेदार काउंसलिंग के दौरान अपने मोबाइल से वीडियो बना रहा था। एक महिला सिपाही ने उसे देख लिया। रिश्तेदार को माफी मांगनी पड़ी। उसका कहना था कि अपनी उपस्थिति दिखाने को वीडियो बना रहा था।

काउंसलिंग के बाद पांच जोडों में सुलह

परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी कमर सुल्ताना ने बताया कि रविवार को कोविड-19 की गाइड लाइन कम जोड़ों को बुलाया गया था। कुल 12 जोड़े उपस्थित हुए।काउंसलिंग के बाद पांच जोड़ों में सुलह हो गई। जबकि पांच लोगों काे अगली तारीख एवं पांच मामलों में मुकदमे के आदेश किए हैं। वहीं, 26 फाइलों काे निस्तारित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.