Move to Jagran APP

Drama in Police Station: सहेलियों के साथ किशोरी पहुंच गई थाने, शादी करा दो मेरी प्रेमी से, तभी वापस जाऊंगी अपने घर

Drama in Police Station एत्माद्दौला थाना क्षेत्र का मामला किशोरी की जिद से पसोपेश में पड़ी पुलिस। काउंसिलिंग करके कानून का हवाला देकर घर लौटने को किया राजी। प्रेमी के साथ शादी करने के लिए पुलिस ने बताया था बालिग होना जरूरी।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 11:39 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 11:39 AM (IST)
Drama in Police Station: सहेलियों के साथ किशोरी पहुंच गई थाने, शादी करा दो मेरी प्रेमी से, तभी वापस जाऊंगी अपने घर
आगरा में एक किशोरी शादी कराने की जिद लेकर थाने पहुंच गई।

आगरा, जागरण संवाददाता। प्रेमी संग रिश्ता करने को स्वजन राजी नहीं हुए तो किशोरी ने उनसे बगावत कर दी। अपनी चार सहेलियों को साथ लेकर प्रेमी संग शादी करने के लिए थाने पहुंच गई। पुलिस से मदद की गुहार लगाई। प्रेमी संग फेरे लेने के बाद ही थाने से जाने की जिद पर अड़ी किशोरी ने पुलिसकर्मियों को पसोपेश में डाल दिया। पुलिस ने काउंसलिंग करके किसी तरह से उसे समझाया। इसके बाद वह घर लौटने को राजी हुई।

loksabha election banner

मामला एत्माद्दौला थाने का है। अपनी चार सहेलियों काे लेकर एक किशाेरी थाने पर पहुंची। पुलिस काे बताया कि वह पड़ोस के एक लड़के से प्यार करती है। वह लड़का भी उसे चाहता है। दोनाें शादी करना चाहते हैं। उसने प्रेमी से रिश्ता करने की बात अपने स्वजन से कही, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं है। उसके प्यार के बारे में पता चलने पर अाए दिन मारपीट करते हैं। इसके चलते वह अब घर पर रहना नहीं चाहती। प्रेमी के साथ शादी करके उसके साथ अपना घर बसाना चाहती है। किशोरी के साथ आई सहेलियों ने भी उसकी शादी प्रेमी से कराने की गुहार पुलिस से लगाई। अजब-गजब मांग सुनकर थाने की पुलिस भी पसोपेश में पड़ गयी।

उसने किशोरी को समझाकर घर भेजना चाहा लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं थी। किशोरी जिद पर अड़ी थी कि वह प्रेमी के साथ शादी करके ही थाने से लौटेगी। वहां मौजूद दारोगा ने किशोरी की काउंसिलिंग की। उसे बताया कि कानूनी रूप से 18 साल उम्र से कम में शादी करना कानूनन अपराध है। इससे उसके प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो सकता है। वह जेल जा सकता है। वह यदि बालिग होती और स्वजन उसकी मर्जी से शादी नहीं कराते तो पुलिस उनकी मदद कर सकती थी। शादी के बाद उन्हें सुरक्षा प्रदान कर सकती थी। करीब घंटे तक चली काउंसलिंग के बाद किशोरी और उसकी सहेलियां पुलिस की बात से सहमत हुईं। किशोरी इसके बाद घर लौट गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.