Move to Jagran APP

आगरा में पहले किशोरी काे बालिग दिखा दिया, अब बरामदगी में लापरवाही दिखा रही पुलिस

सिकंदरा थाना क्षेत्र का मामला 27 नवंबर से लापता है किशोरी। घर से सामान खरीदने दुकान जाने को निकली थी। स्वजन का आरोप पुलिस बेटी को बरामद करने में नहीं दिखा रही दिलचस्पी। बच्‍ची के घर पर नहीं जला अब चूल्‍हा।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 12:25 PM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 12:25 PM (IST)
आगरा में पहले किशोरी काे बालिग दिखा दिया, अब बरामदगी में लापरवाही दिखा रही पुलिस
आगरा से अपह्त बच्‍ची को ढूंढने में पुलिस दिलचस्‍पी नहीं ले रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। सिकंदरा क्षेत्र से सप्ताह भर पहले गायब हुई किशोरी का सुराग नहीं लग सका है। स्वजन का आरोप है कि बेटी को तलाशने पर पता नहीं लगा तो वह रिपोर्ट दर्ज कराने सिकंदरा थाने पहुंचे। वहां पुलिस ने उनकी नाबालिग बेटी को बालिग दिखाते हुए रिपोर्ट दर्ज कर ली। अब वह बेटी की बरामदगी में दिलचस्पी नहीं ले रही है। उन्हें अगवा हुई बेटी के साथ अनहाेनी की आशंका सता रही है।

loksabha election banner

सिकंदरा हाईवे स्थित एक अस्पताल के पास बनी कालोनी में रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी 27 नवंबर से लापता है। स्वजन ने बताया कि बेटी घर के पास खेल रही थी। परिवार के लोगों ने उसे पास की दुकान पर सामान लेने के लिए भेजा था। जब काफी देर तक नहीं लौटी तो उन्होंने उसकी खाेजबीन शुरू कर दी। मगर, कई घंटे तलाश करने के बावजूद जब सुराग नहीं लगा तो उन्हे अनहोनी की आशंका सताने लगी। उन्होंने कालोनी में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए। इसमें वह हाईवे की ओर अकेले जाते दिखाई दे रही थी। इससे आशंका है कि उसे हाईवे पर किसी वाहन में सवार लोग जबरन अगवा करके ले गए।

वह रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए 27 नवंबर की शाम को सिकंदरा थाने पहुंचे। यहां पर उन्होंने पुलिस काे बेटी का फोटो दिखाया। इसके बाद पुलिस ने बेटी काे बालिग दिखाते हुए उसकी रिपोर्ट दर्ज कर ली। एक सप्ताह से वह थाने के चक्कर काट रहे हैं। पुलिस उनकी बेटी को बरामद करने में लापरवाही दिखा रही है। इधर, उन्हें बेटी के साथ अनहोनी की आशंका सता रही है।

अस्पताल और बैंक के सीसीटीवी फुटेज से मिल सकता है सुराग

स्वजन का कहना है कि बेटी के लापता होने का सुराग हाईवे पर स्थित अस्पताल और बैंक के सीसीटीवी कैमरों से मिल सकता है। पुलिस इन दोनों जगहों के कैमरों की फुटेज चेक करे तो बेटी को कौन ले गया, इसका पता चलने की उम्मीद है। पुलिस जितनी जल्दी फुटेज चेक कर लेगी, बेटी को उतनी जल्दी बरामद करने में मदद मिलेगी।

मोबाइल फोन नहीं करती थी प्रयोग

स्वजन ने बताया कि बेटी मोबाइल फोन का प्रयाेग नहीं करती थी। उसके पास अपना कोई मोबाइल नहीं था। वह परिवार के प्रयोग में आने वाले मोबाइल पर अपने रिश्तेदारों और सहेली से बातचीत करती थी। उन्होंने मोबाइल की काल डिटेल निकालने के लिए पुलिस से कहा है। वह अब तक काल डिटेल नहीं निकलवा सकी है।

घर में नहीं जल रहा चूल्हा

बेटी के गायब होने के बाद से घर में चूल्हा नहीं जल रहा है। परिवार के लोग दिन-रात उसकी खोजबीन में जुटे हैं। अब तक हजारों रुपये भागदौड़ में गंवा चुके हैं। वह भाई-बहनों में सबसे छोटी है। इसके चलते परिवार के सभी लोगों की लाडली है। स्वजन को यही चिंता सता रही है कि बेटी कहां और किस हाल में होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.