Move to Jagran APP

CoronaVirus Death Case: आगरा में शिक्षक शहीद साथियों को देंगे श्रद्धांजलि, होंगे एकजुट

CoronaVirus Death Case सोमवार को वर्चुअल श्रद्धांजलि सभा कर होंगे एकजुट। पीड़ित परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता नौकरी की करेंगे मांग। जून माह के मानदेय के लिए आवाज करेंगे बुलंद। चुनाव ड्यूटी में लगे 200 से अधिक संक्रमित शिक्षामित्रों की मृत्यु का जिम्मेदार राज्य सरकार को ठहराया।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 01:12 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 01:12 PM (IST)
CoronaVirus Death Case: आगरा में शिक्षक शहीद साथियों को देंगे श्रद्धांजलि, होंगे एकजुट
सोमवार को शिक्षक वर्चुअल श्रद्धांजलि सभा कर होंगे एकजुट।

आगरा, जागरण संवाददाता। पंचायत चुनाव के दौरान संक्रमित होकर अपनी जान गंवाने वाले शिक्षामित्रों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी जाएगी। शिक्षामित्र साथी अपने घरों पर रहकर सोमवार सुबह 11 बजे से उनकी आत्मा की शांति की ईश्वर से प्रार्थना करेंगे। साथ ही मृतकों के स्वजन की आर्थिक मदद के लिए सरकार से मांग करेंगे।

prime article banner

उप्र प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह छौंकर ने बताया कि हजारों शिक्षक व शिक्षामित्र पंचायत चुनाव ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुई, सैकड़ों की जान चली गई। संगठनों ने मृतकों के स्वजन को सिर्फ न्याय दिलाने मांग की, इस पर ही सरकार ने एस्मा लगा दिया, जो निंदनीय है। सरकार तानाशाही अपना कर उनकी आवाज को नहीं दबा सकती। यह मौलिक अधिकारों का हनन है। शिक्षामित्र अब डरेंगे नहीं और सरकार को उसी की भाषा में जवाब देंगे।

सोशल मीडिया बनेगी हथियार

सोशल मीडिया को हथियार बनाकर आवाज बुलंद करेंगे। शुरुआत सोमवार से होगी, सभी शिक्षामित्र अपने घरों पर रहकर पंचायत चुनाव के दौरान संक्रमित होकर कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले सभी शिक्षामित्र साथियों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करेंगे और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त कर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि देंगे।

आर्थिक सहायता और नौकरी की मांग

सरकार को याद दिलाएंगे कि वह शिक्षक पद पर स्थाई समाधान चाहते हैं। चुनाव ड्यूटी में लगे 200 से अधिक संक्रमित शिक्षामित्रों की मृत्यु का जिम्मेदार राज्य सरकार को ठहरा शहीद शिक्षामित्रों के आश्रित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता व परिवार से एक सदस्य को नौकरी देने की मांग करेंगे। जून माह के मानदेय का भुगतान की मांग करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.