Move to Jagran APP

Suicide in Agra: पुलिस ने जलती चिता से उठाया नवयुवती का शव, ट्रेन के आगे कूद दी थी जान

सदर के सोहल्ला रेलवे फाटक पर ट्रेन के सामने कूदकर की खुदकुशी। स्वजन शव को आननफानन में श्मशान घाट ले जाकर कर रहे थे अंतिम संस्कार।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 02:11 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 02:11 PM (IST)
Suicide in Agra: पुलिस ने जलती चिता से उठाया नवयुवती का शव, ट्रेन के आगे कूद दी थी जान
Suicide in Agra: पुलिस ने जलती चिता से उठाया नवयुवती का शव, ट्रेन के आगे कूद दी थी जान

आगरा, जागरण संवाददाता। सदर के सोहल्ला रेलवे फाटक के पास ट्रेन के आगे कूदकर नवयुवती ने खुदकुशी कर लिया। मौके पर पहुंचे स्वजन शव का आनन फानन में अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान घाट लेकर पहुंच गए। उसे चिता पर रखकर आग लगा दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को इसका पता चला ताे उसने श्मशान घाट पहुंचकर जलती हुई चिता से नवयुवती को शव को उठा लिया। पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही पुलिस युवती के खुदकुशी करने की कारणों की जांच कर ही है।

loksabha election banner

घटना सुबह करीब पौने दस बजे की है। सदर में सोहल्ला रेलवे फाटक पर शाहगंज के नरीपुरा बारह बीघा निवासी निशा (17 वर्ष) पुत्री अमर पहुंची। वह रेलवे लाइन किनारे टहलने लगी। प्रत्यक्षदर्शी गेटमैन पंकज ने पुलिस काे बताया कि झांसी की ओर से आती मंगला एक्सप्रेस जैसे ही करीब पहुंची,युवती उसके सामने जाकर खड़ी हो गयी। यह देख पंकज और वहां मौजूद लोगों ने युवती को हटने के लिए शोर मचाया, उसे बचाने के लिए दौड़े।पलक झपकते युवती ट्रेन की चपेट में आ गयी थी। इसी बीच निशा के स्वजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए। वह शव को अपने साथ लेकर चले गए।

गेट मैन के सूचना देने पर लालकुर्ती चौकी प्रभारी शिव कुमार और रेलवे पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गयी।पुलिस ने शव के बारे में जानकारी की तो पता चला कि युवती के स्वजन उसे घर लेकर चले गए हैं। इस पर पुलिस निशा के घर पहुंच गयी। वहां पता चला कि परिवार के लोग शव को बारह बीघा स्थित श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए लेकर निकल गए हैं। इस पर पुलिस श्मशान घाट की ओर दौड़ लगा दी। तब तक स्वजन शव को चिता पर रखकर आग लगा चुके थे। पुलिस ने जलती हुई चिता से निशा के शव को बाहर निकाला। इंस्पेक्टर सदर जितेंद्र कुमार ने बताया कि युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। खुदकुशी के कारणों की जांच की जा रही है।

परिवार और बस्ती वालों ने साधी चुप्पी

नवयुवती के खुदकुशी करने की कारणों का पुलिस ने परिवार और बस्ती वालों से जानने का प्रयास किया। मामले में स्वजनों और बस्ती वालों ने चुप्पी साध ली। बस्ती वालों ने पुलिस को कुछ नहीं बताया। वहीं स्वजन भी कुछ नहीं बता रहे हैं।

तीन दिन पहले मां-बेटी ने की थी खुदकुशी

सदर के सोहल्ला निवासी किरण देवी ने बेटी पूजा के साथ 26 जुलाई मलपुरा क्षेत्र के इटौरा में ट्रेन के कूदकर खुदकुशी कर ली थी। घटना के पीछे मृतका और उसकी बेटी का बहू से झगड़ा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.