Move to Jagran APP

Agra Smart City Project: टूटने लगीं दस करोड़ की लागत से आगरा की सड़कों पर लगीं स्ट्रीट लाइटें

Agra Smart City Project सड़क के दोनों ओर काले रंग के खंबों पर आकर्षक स्ट्रीट लाइटें लगाई गईं। मगर देखरेख के अभाव में ये बदहाल होने लगी हैं। बहुत से खंबों से लाइटें ही गायब हो गई हैं। कमिश्नरी के सामने से ही इनकी बदहाली झलक रही है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 02:02 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 02:02 PM (IST)
Agra Smart City Project: टूटने लगीं दस करोड़ की लागत से आगरा की सड़कों पर लगीं स्ट्रीट लाइटें
आगरा कमिश्नरी के सामने लगी स्ट्रीट लाइट, जो अब खराब हो चुकी है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में स्मार्ट सिटी के तहत कराए गए कार्य देखरेख के अभाव में अभी से बदहाल होने लगे हैं। लगभग एक साल पहले फतेहाबाद रोड पर दस करोड़ रुपये लागत से लगाई गईं स्ट्रीट लाइटें टूटने लगी हैं।कमिश्नरी के गेट सामने सड़क किनारे सिर्फ खंबे दिखाई दे रहे हैं। लाइटें टूट गई हैं। न ही कोई देखने वाला है और न ही मरम्मत करने वाला।

loksabha election banner

फरवरी 2020 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ ताजमहल का दीदार करने आए थे। अमेरिकी राष्ट्रपति के आगमन को लेकर वृहत स्तर पर तैयारियां की गई थी। जिस रास्ते से ट्रंप को गुजरना था, उस रास्ते पर दिनरात विकास के कार्य कराए गए। इसी के तहत स्मार्ट योजना के अंतर्गत यहां फेंसी स्ट्रीट लाइटें भी लगाई गई थीं। सड़क के दोनों ओर काले रंग के खंबों पर आकर्षक स्ट्रीट लाइटें लगाई गईं। मगर, देखरेख के अभाव में ये बदहाल होने लगी हैं। बहुत से खंबों से लाइटें ही गायब हो गई हैं। कमिश्नरी के सामने से ही इनकी बदहाली झलक रही है। यहां कमिश्नर तो लगभग हर रोज आते ही हैं, अन्य अधिकारी भी आते-जाते रहते हैं। इसके बावजूद यहां लगी स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत की सुध नहीं ली जा रही। रात में बहुत से स्ट्रीट लाइटें बुझी रहती हैं। ऐसा ही कुछ हाल हरियाली का है। फुटपाथ और डिवाइडर पर रंगीन गमले रखे गए थे। इनमें से अधिकांश गमले टूट चुके हैं। देखरेख के अभाव में हरियाली भी सूखती जा रही है। तमाम पौधे मुरझा चुके हैं।बता दें कि हरियाली विकसित करने पर भी लाखों रुपये खर्च किए गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.