Move to Jagran APP

Agra Smart City Project: दिल्ली के तर्ज पर आगरा में यहां बनेगी स्मार्ट पार्किंग, ये रहेगी खासियत

Agra Smart City Project आगामी वर्षों में मेट्रो ट्रेन के संचालन के साथ ही फतेहाबाद रोड पर वाहन पार्किंग की समस्या भी खड़ी होगी। इसको देखते हुए नगर निगम अभी से तैयारी कर रहा है। फतेहाबाद रोड पर दस स्मार्ट पार्किंग बनाने की तैयारी है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 10:11 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 10:11 AM (IST)
Agra Smart City Project: दिल्ली के तर्ज पर आगरा में यहां बनेगी स्मार्ट पार्किंग, ये रहेगी खासियत
फतेहाबाद रोड पर दस स्मार्ट पार्किंग बनाने की तैयारी है।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में भी दिल्ली की तर्ज पर स्मार्ट पार्किंग विकसिक की जाएंगी। जहां वाहन चालकों को पार्किंग में न तो जगह ढूंढने में कोई दिक्कत होगी और न ही कैश की समस्या आएगी। फास्टैग की तरह से कार्ड बनाए जाएंगे, जिससे पार्किंग शुल्क स्वत: ही कट जाएगा। स्मार्ट सिटी योजना के तहत पहले फतेहाबाद रोड पर दस स्मार्ट पार्किंग विकसित की होंगी।

loksabha election banner

दिल्ली के कनाट प्लेस की तर्ज पर स्मार्ट पार्किंग बनाए जाएंगी। दरअसल, आगामी वर्षों में मेट्रो ट्रेन के संचालन के साथ ही फतेहाबाद रोड पर वाहन पार्किंग की समस्या भी खड़ी होगी। इसको देखते हुए नगर निगम अभी से तैयारी कर रहा है। फतेहाबाद रोड पर दस स्मार्ट पार्किंग बनाने की तैयारी है। नगर आयुक्त निखिल टी. फुंडे के अनुसार, फतेहाबाद रोड पर दस पार्किंगों का स्मार्ट तरीके से संचालन होगा। पार्किंग के बाहर ही एलईडी स्क्रीन होगी। इस पर पार्किंग में कितने वाहन खड़े हैं, इसकी जानकारी तो होगी, इसके साथ ही कहां जगह खाली है, इसका की भी जानकारी होगी। कैशलैस व्यवस्था के लिए कार्ड बनाए जाएंगे। इधर, संजय प्लेस पार्किंग के विरोध को खत्म करने की पहल भी की जा रही है। मंगलवार दोपहर को प्रशासन, पुलिस और नगर निगम अधिकारियों के साथ व्यापारियों की बैठक होगी। नगर आयुक्त निखिल टी. फुंडे ने बताया कि संजय प्लेस पार्किंग को तीन माह के लिए उठाया गया है। कुछ व्यापारी विरोध कर रहे हैं। हमारी प्रयास है कि सभी को एक साथ बैठकर समस्या का समाधान निकाला जाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.