Move to Jagran APP

एसएन मेडिकल कॉलेज में एमडी की छह सीटें बढ़ी, मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज

मेडिसिन में बढ़ी सीट सबसे ज्यादा 20 सीटें एसएन में एमडी एमएस की अभी तक 22 सीटें बढ़ी। पिछले छह महीने में अलग अलग विभागों की पीजी की 22 सीटें बढ़ गई हैं। अब पीजी की 122 सीटों के लिए काउंसिलिंग की जाएगी।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 16 Dec 2021 09:42 AM (IST)Updated: Thu, 16 Dec 2021 09:42 AM (IST)
एसएन मेडिकल कॉलेज में एमडी की छह सीटें बढ़ी, मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज
जूनियर डाक्टरों की उपलब्धता बढ़ने पर मरीजों के इलाज में भी मदद मिलेगी।-

आगरा, जागरण संवाददाता। सरोजनी नायडू मेडिकल कालेज के मेडिसिन विभाग में एमडी पीजी की बुधवार को छह सीटें बढ़ गई। अब यहां 20 सीटें हो गई हैं। पिछले छह महीने में एसएन में पीजी की 22 सीटें बढ़ गई हैं। इससे मरीजों के इलाज के लिए ज्यादा जूनियर डाक्टर उपलब्ध होंगे। मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डा. बलबीर सिंह ने बताया कि नेशनल मेडिकल कमीशन की टीम ने पीजी की सीटों के लिए निरीक्षण किया था। टीम की रिपोर्ट के बाद एमडी की छह सीटें बढ़ा दी गई हैं। अब एमडी की 20 सीटों पर प्रवेश लिया जाएगा। प्राचार्य डा. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि पिछले छह महीने में अलग अलग विभागों की पीजी की 22 सीटें बढ़ गई हैं। अब पीजी की 122 सीटों के लिए काउंसिलिंग की जाएगी। जूनियर डाक्टरों की उपलब्धता बढ़ने पर मरीजों के इलाज में भी मदद मिलेगी।

loksabha election banner

इन विभागों में बढ़ी सीटें, कुल सीट

मेडिसिन (एमडी)- 06, 20

फार्मेकालाजी (एमडी)- 02, 04

फिजियोलाजी (एमडी)- 02, 03

पैथेलाजी (एमडी)- 03, 10

सर्जरी (एमएस) -06, 17

अस्थि रोग (एमएस) -02, 07

स्त्री रोग (एमएस) - 02, 15

फार्मेसिस्ट ने सीएचसी पर किया प्रदर्शन

वेतन विसंगतियों सहित 20 सूत्रीय मांगों को लेकर डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन की स्थानीय शाखा के पदाधिकारियों ने बुधवार को सीएचसी, बरौली अहीर पर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही एसएन, जिला अस्पताल, लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय सहित स्वास्थ्य केंद्रों पर दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया। जिला मंत्री आरएस राना, मुकेश शर्मा, राजीव उपाध्याय आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.