Move to Jagran APP

Murder Case in Hostel: वारदात की हर तह खोलने में जुटी है एसआटी Agra News

बुधवार को पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सुबह 1030 बजे ही मैनपुरी के विद्यालय पहुंच गए।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 01:24 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 01:24 PM (IST)
Murder Case in Hostel: वारदात की हर तह खोलने में जुटी है एसआटी Agra News
Murder Case in Hostel: वारदात की हर तह खोलने में जुटी है एसआटी Agra News

आगरा, जेएनएन। छात्रा हत्याकांड में एसआइटी तेजी से साक्ष्य तलाशने में जुटी हुई है। बुधवार को पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सुबह 10:30 बजे ही मैनपुरी के विद्यालय पहुंच गए। उन्होंने सीओ भोगांव प्रियंक जैन और एसडीएम भोगांव पीसी आर्य के साथ मामले में जांच शुरू कर दी। हॉस्टल में छात्राओं से बातचीत की जा रही है। इसके साथ ही एसआइटी के सदस्य एसटीएफ के सीओ श्यामकांत भी मामले की जांच में जुटे रहे। उनके द्वारा थाना भोगांव में बैठे तीन छात्रों से पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए छात्रों और शिक्षकों को लखनऊ ले जाने की तैयारी भी की जा रही है। दूसरी ओर एसआईटी के अध्यक्ष आईजी मोहित अग्रवाल डीजीपी की समीक्षा बैठक में इटावा रवाना हो गए हैं। पुलिस अधीक्षक दोपहर बाद मृतक छात्रा के स्वजनों से भी मुलाकात कर सकते हैं।

loksabha election banner

दुष्कर्म, हत्या से जोड़े जा रहे ‘राज’ के तार

छात्रा से दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या के तार उस ‘राज’ से जोड़े जाने लगे हैं जिसे छात्रा ने अपनी सहेलियों के सामने उजागर करने की कही थी। इससे पहले कि छात्रा ‘राज’ का पर्दाफाश करती, उसकी हत्या कर दी गई।

छात्र की हत्या 15-16 सितंबर की दरम्यानी रात को विद्यालय के हॉस्टल के एक कमरे में हुई थी। आगरा की फोरेंसिक लैब में स्लाइड परीक्षण में मेल स्पर्म पाए गए और इससे छात्र के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हो चुकी है। लैब से मैनपुरी पुलिस को ये रिपोर्ट 15 नवंबर को भेज दी गई है। दुष्कर्म की पुष्टि होने के साथ ही इस मामले को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। घटना के बाद जब पुलिस ने छात्रओं से पूछताछ की थी। मृतका के स्वजनों ने भी छात्रओं से बातचीत की थी। स्वजनों का दावा था कि कुछ छात्रओं ने बताया कि हत्या से दो दिन पहले छात्र ने छात्रवास में अपनी सहेलियों को अगले दिन शाम को कोई बड़ा रहस्य बताने की बात कही थी। हालांकि अगले दिन छात्रओं से बाद में ये जानकारी देने की बात कह दी थी।

अनुमान लगाया जा रहा है कि संभवत

छात्रा उस शख्स की बदनीयती भांप गई थी और इसी राज को सहेलियों के बीच उजागर करना चाहती थी। छात्रा ने किसी कारणवश इरादा टाल दिया परंतु, संदिग्ध को छात्रा की मंशा की भनक लग गई। और, अगली ही रात को अपने मंसूबों को अंजाम देकर वो ‘राज’ हमेशा के लिए दफन कर दिया।

एसआइटी ने डॉक्टरों से कुरेदे पोस्टमार्टम पर सवाल

विशेष जांच दल (एसआइटी) ने छात्र हत्याकांड को लेकर मंगलवार को पोस्टमार्टम करने वाले पैनल के तीनों चिकित्सकों से पूछताछ की। पोस्टमार्टम को लेकर तमाम सवालों के जवाब कुरेदे। इस पूछताछ के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) भी मौजूद रहे।

आइजी कानपुर मोहित अग्रवाल के नेतृत्व में एसपी मैनपुरी अजय कुमार और सीओ एसटीएफ श्यामकांत के साथ बनी एसआइटी ने ट्रांजिट हॉस्टल में मंगलवार को पोस्टमार्टम पैनल में शामिल डॉ. निशिता यादव, डॉ.आनन्द कुमार और डॉ.पवन राजपूत के साथ सीएमओ डॉ. एके पांडेय को भी बुलाया।

इसी सप्ताह शुरू हो सकती है मामले की सीबीआइ जांच

छात्रा हत्याकांड में भले ही एसआइटी तेजी से जांच में जुटी है, परंतु जल्द ही मामला सीबीआइ के हाथों में जाने की संभावना जताई जा रही है। एसपी को हटाए जाने के साथ ही रविवार को प्रदेश सरकार ने केंद्र को इसके लिए रिमाइंडर भी भेजा था। करीब ढाई माह पुराने छात्र हत्याकांड में पुलिस की कार्रवाई पर शुरुआत से स्वजन सवाल उठा रहे थे। राजनीतिक दल भी लगातार इस मामले में सक्रियता दिखा रहे थे। परंतु पिछले दिनों हैदराबाद के दुष्कर्म कांड के बाद जैसे ही देशभर में आक्रोश उभरा, मैनपुरी का यह मामला भी सुर्खियां बन गया। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा ने सीएम योगी को पत्र भेजा था। इसके बाद सदर विधायक राजकुमार यादव ने मामला उठाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.