Move to Jagran APP

कुंडौल के श्यामवीर पहलवान ने जीती 11 हजार की कुश्ती

शमसाबाद के बाकलपुर में दंगल का आयोजन पहलवानों की दूसरी कुश्ती बराबरी पर रही

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 06:00 AM (IST)
कुंडौल के श्यामवीर पहलवान ने जीती 11 हजार की कुश्ती
कुंडौल के श्यामवीर पहलवान ने जीती 11 हजार की कुश्ती

जागरण टीम, अगारा। शमसाबाद के गांव बाकलपुर में आयोजित दंगल में रोमांचक कुश्ती देखने को मिलीं। 11-11 हजार की दो कुश्तियां हुई। पहली कुश्ती में कुतकपुर के बंटी पहलवान ने जम्मू के भीम पहलवान को पटकनी दी। कुंडौल के श्यामवीर और पंजाब के कुलविंदर के बीच हुई दूसरी कुश्ती बराबरी पर रही। अतिथियों ने दोनों ही पहलवानों को पुरस्कृत किया। वहीं दंगल में आयोजित कुश्ती देखने के लिए भीड़ लगी रही।

loksabha election banner

5100 रुपये की कुश्ती शमसाबाद के सुनील और भरतपुर के विनोद पहलवान के बीच हुई। इसमें सुनील ने जीत हासिल की। 1100 रुपये की कुश्ती उजरई के बबलू और फीरोजाबाद के लकी पहलवान के बीच हुई। इसमें बबलू पहलवान विजयी रहे। इससे पूर्व मुख्य अतिथि पूर्व विधायक डा. राजेंद्र सिंह, युवराज सिंह, समाजसेवी शिशुपाल सिंह धाकरे ने पहलवानों से परिचय प्राप्त किया। पूर्व प्रधान नत्थी लाल सिंह, धर्मेंद्र प्रताप सिंह, प्रधान प्रवेंद्र प्रताप सिह, महेश शर्मा, काके शर्मा, मोहित धाकरे, कृष्णकांत गुप्ता, प्रसादी गुप्ता, चंद्रपाल, रोहन, कांशीराम उपस्थित रहे। दंगल में पहलवानों ने दिखाए दावपेंच

जागरण टीम, अगारा। बाह के क्वारी गांव में सोमवार को आयोजित दंगल में उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली, मध्यप्रदेश व राजस्थान के पहलवानों ने दावपेंच दिखाए। बाबा जगदीश हरि की स्मृति में हुई दंगल प्रतियोगिता में रोमांचित कुश्ती में फीरोजाबाद के विक्रम यादव ने वाराणसी के कुंज बिहारी को धूल चटाई। आखिरी कुश्ती बरहा के देवेंद्र सिंह और मुरैना के भवानी सिंह के बीच हुई। आधा घंटे से भी अधिक देर तक चले मुकाबले में दोनों ही पहलवानों ने दावपेंच का बेहतर प्रदर्शन किया। निर्णायक मंडल ने कुश्ती को बराबरी पर रोक दिया। निर्णायक की भूमिका में सर्वदमन सिंह आरै लक्ष्मीनारायण रहे। छत्रपाल, जय नारायण, केके शर्मा, शैलेंद्र भदौरिया आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.