Move to Jagran APP

Shooting of Dasvi: सेंट्रल जेल में फिल्म दसवीं की शूटिंग, जानिए अभिषेक बच्‍चन के first look पर ऋतिक रोशन ने क्या कहा

अभिषेक बच्चन ने इंटरनेट पर मीडिया पर जारी किया फर्स्ट लुक ऋतिक ने कहा सुपर। बाबी देओल ने लिखा आल द बेस्ट शूटिंग के लिए तीन दिन से आगरा में हैं अभिषेक बच्चन। फिल्म में अभिनेत्री यामी गौतम भी हैं केंद्रीय भूमिका में वर्दी में जारी किया है फर्स्ट लुक।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 09:25 AM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 09:25 AM (IST)
Shooting of Dasvi: सेंट्रल जेल में फिल्म दसवीं की शूटिंग, जानिए अभिषेक बच्‍चन के first look पर ऋतिक रोशन ने क्या कहा
अभिषेक बच्‍चन और यामी गौतम का फिल्‍म दसवीं में फर्स्‍ट लुक।

आगरा, अली अब्‍बास। आगरा केंद्रीय कारागार में सोमवार से शुरू हुई फिल्म दसवीं के अभिनेता अभिषेक बच्चन ने सोमवार को इंटरनेट मीडिया पर अपना फर्स्ट लुक जारी किया है। फिल्म का पाेस्टर जारी करते हुए जूनियर बच्चन ने अपने कैप्शन में लिखा है गंगा राम चौधरी से मिलो, दसवीं की शूटिंग शुरू होती है। फिल्म में अभिषेक बच्चन गंगा राम चौधरी का किरदार निभा रहे हैं।

loksabha election banner

वहीं अभिनेत्री यामी गौतम ने भी अपना फर्स्ट लुक जारी किया है। इसमें वह वर्दी पहने दिख रही हैं। वह फिल्म में ज्योति देशवाल की भूमिका में हैं। निमरत कौर की भी अहम भूमिका है। फिल्म के निर्देशक तुषार जलोटा हैं। फिल्म की प्रस्तुति जियाे स्टूडियोज और दिनेश विजान की है। अभिषेक बच्चन के फर्स्ट लुक पर अभिनेता ऋतिक रोशन ने लिखा है सुपर। अभिनेता बाबी देओल ने लिखा है आल द बेस्ट।

फिल्म दसवीं की शूटिंग के सिलसिले में अभिषेक बच्चन शनिवार को अागरा पहुंचे थे। वह यहां एक महीने से ज्यादा समय तक रहेंगे। होटल गेटवे में 31 मार्च तक उनका सुइट बुक है। फिल्म की प्रोडक्शन टीम भी काफी पहले यहां आ गई थी। उसने सेंट्रल जेल परिसर में शूटिंग के लिए पूरा सेट तैयार किया है। फिल्म में अभिषेक बच्चन गंगा राम चौधरी का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म की कहानी दबंग नेता और बंदी की है। कम पढ़ा लिखा एक नेता जेल में आने के बाद वहां के नियम-कानून को नहीं मानता है। साथी बंदियों और जेल के अधिकारियों पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल करना चाहता है। मगर, जेल प्रशासन धीरे-धीरे उसमें बदलाव लाता है। उसे अनुशासन का पाठ पढ़ाता है। कम पढा लिखा यही नेता बाद में जेल से दसवीं पास करके अनुशासित नागरिक के रूप में बाहर निकलता है। मुख्य भूमिका अभिषेक बच्चन ने निभाई है।

जूनियर बच्चन समेत अन्य कलाकारों की हैं वैनिटी वैन

प्रोडक्शन टीम के साथ दो वैनिटी वैन आई हैं। इनमें एक वैनिटी वैन जूनियर बच्चन की है। जबकि दूसरी वैनिटी सह कलाकारों की हैं। अभिनेता की वैनिटी वैन को जेल के मुख्य गेट के सामने खड़ा किया गया था। इससे कि वह कुछ कदम चलते बाद सीधे अंदर जा सकें।

जेल पर एंटी रोमियाे की टीम भी तैनात

जेल के मुख्य गेट के बाहर एंटी रोमियो स्क्वाड की टीम में भी तैनात की गई हैं। यह प्रोडक्शन टीम के साथ आईं महिला कलाकारों की सुरक्षा के मद्देनजर किया गया है। इससे कि अभिनेता और सह कलाकारों को देखने के लिए कारागार के मुख्य गेट के बाहर जुटने वाली भीड़ को जरूरत पड़ने पर काबू किया जा सके।

शूटिंग टीम के सदस्यों के लिए बनी है गाइड लाइन

केंद्रीय कारागार प्रशासन ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शूटिंग में हिस्सा लेने वाले कलाकारों के लिए गाइड लाइन बनाई है। कलाकारों को फोटो युक्त पहचान पत्र जारी किए हैं। जेल के मुख्य गेट पर कलाकारों के लिए अलग से रजिस्टर बनाने के साथ ही बायोमैट्रिक मशीन लगाई गई है। कलाकार और प्रोडक्शन टीम के सदस्य बायोमैट्रिक हाजिरी के बाद जेल के अंदर या बाहर जा सकेंगे। फिल्म की शूटिंग में केंद्रीय कारागार के बंदी व स्टाफ हिस्सा नहीं लेगें। जेल परिसर के जिस हिस्से में शूटिंग होगी, बंदियों का वहां पर प्रवेश वर्जित रहेगा।

फिल्म की शूटिंग के लिए शासन से अनुमति मिली है। कलाकारों के लिए फोटो युक्त पहचान पत्र जारी किए हैं। इसके साथ ही उनके लिए अलग से रजिस्टर और बायोमैट्रिक की व्यवस्था की गई है।

वीके सिंह, वरिष्ठ अधीक्षक केंद्रीय कारागार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.