Move to Jagran APP

पीएम मोदी के आगमन से पूर्व यहां हुई स्वच्छता, सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था

मथुरा रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ ने चलाया चेकिंग अभियान।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 05:20 PM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 06:31 PM (IST)
पीएम मोदी के आगमन से पूर्व यहां हुई स्वच्छता, सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था
पीएम मोदी के आगमन से पूर्व यहां हुई स्वच्छता, सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था

आगरा, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वृंदावन आ रहे हैं। उनकी सुरक्षा सड़क से लेकर रेलवे स्टेशन तक की जा रही है। रविवार को जीआरपी और आरपीएफ ने जंक्शन पर संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया। संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। सादा कपड़ों में भी जवान स्टेशन पर तैनात किए गए हैं।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री की सुरक्षा की फुल प्रूफ प्लानिंग की गई है। भले ही प्रधानमंत्री का आगमन वृंदावन में हो रहा है, लेकिन मथुरा में भी कड़ी चौकसी की गई है। बीडीएस टीम लगातार शहर में चेकिंग अभियान चला रही है, वहीं जीआरपी और आरपीएफ स्टेशन पर संयुक्त चेकिंग कर रहे हैं। रविवार को डॉग स्क्वॉयड के साथ प्लेटफार्म, मुसाफिर खाना, सर्कुलेटिंग एरिया में चेकिंग अभियान चलाया गया है। ट्रेनों को भी चेक किया जा रहा है। संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। सुरक्षा को दुरुस्त रखने के लिए सादा कपड़ों में भी जवान घूम कर रहे हैं। जीआरपी प्रभारी शिवकुमार सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर रेलवे स्टेशन पर भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

50 सफाईकर्मी चमका रहे अक्षयपात्र परिसर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अक्षय पात्र परिसर में प्रस्तावित आगमन के चलते विभिन्न विभागों के कर्मचारियों और अफसरों की ड्यूटी लगाई गई हैं। इनमें डीपीआरओ ने 50 सफाई कर्मचारियों की अक्षयपात्र परिसर में ड्यूटी लगाई है। इन पर रविवार से ही सफाई कार्य का जिम्मा रहेगा। ये कर्मचारी अक्षय पात्र परिसर को चमकाएंगे, ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमवार को वृंदावन के अक्षयपात्र परिसर में स्वच्छता नजर आए।

अक्षयपात्र फाउंडेशन द्वारा देशभर के 44 शहरों में 18 साल में अब तीन मिलियन मिड डे मील बांटे जाने पर आयोजित समारोह में प्रधान मंत्री नरेंद्र शामिल होंगे। उनके आगमन के चलते जिला प्रशासन समेत विभिन्न विभागों के कर्मचारी और अफसर तैयारी में जुटे हुए हैं। सबको अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसमें पंचायतीराज विभाग को कार्यक्रम स्थल की साफ-सफाई की जिम्मेदारी मिली है। डीपीआरओ ने करीब 50 सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है, जो रविवार से ही सफाई कार्य में जुटेंगे। कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सफाई ऐसी हो कि देखकर हर कोई कहे सफाई हो तो ऐसी। बता दें कि स्वच्छता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में स्वच्छता अभियान चला रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.