Move to Jagran APP

जेई को फटकार, ठेकेदार को काली सूची में डाला जाए

एसडीएम किरावली ने फतेहपुर सीकरी में सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का किया औचक निरीक्षण निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल और मानक के विपरीत काम करने पर भड़के एसडीएम

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 06:00 AM (IST)
जेई को फटकार, ठेकेदार को काली सूची में डाला जाए
जेई को फटकार, ठेकेदार को काली सूची में डाला जाए

जागरण टीम, आगरा। सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल और मानकों के विपरीत कार्य देख सोमवार को एसडीएम किरावली अनिल कुमार सिंह का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने अवर अभियंता (जेई) संदीप सोनकर को फटकारते हुए कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। साथ ही कार्यदायी संस्था के ठेकेदार को काली सूची में डालने के निर्देश दिए। एसडीएम ने कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

फतेहपुर सीकरी क्षेत्र में कचरा निस्तारण के लिए सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का निर्माण कराया जा रहा है। वर्तमान में चहारदीवारी बनाई जा रही है। सोमवार को एसडीएम अचानक निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंच गए। दीवार के निर्माण में इस्तेमाल की जा रही सामग्री मानक अनुरूप नहीं थी। प्लास्टर पर पानी की तराई नहीं कराई जा रही थी। उन्होंने अवर अभियंता को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि निर्माण कार्य में मानकों का ख्याल ही नहीं रखा जा रहा। यूं नींव कमजोर रही तो दीवार मजबूत कैसे रहेगी। उन्होंने अवर अभियंता को कार्रवाई की चेतावनी देते हुए नियमित देखरेख का जिम्मा दिया। कहा कि घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने वाली कार्यदायी संस्था के ठेकेदार को काली सूची में डाला जाए। उनके साथ पालिकाध्यक्ष त्रिलोक चंद मित्तल भी रहे। नयाबांस में तालाब से हटवाया अतिक्रमण

जागरण टीम, आगरा। पिनाहट के गांव नयाबांस में तालाब की भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को सोमवार को एसडीएम ने हटवाया। सोमवार शाम करीब चार बजे एसडीएम रतन वर्मा पुलिस फोर्स व राजस्व टीम के साथ गांव पहुंचे। तालाब की जमीन पर बने पक्के निर्माण को हटवाया। मंगलवार से जेसीबी चलाकर तालाब का चौड़ीकरण कर मलबे को निकालकर मरम्मत कार्य शुरू कराया जाएगा। अतिक्रमण हटने से अब सड़क पर पानी भरने की समस्या से निजात मिलेगी। करीब एक दशक लोग जलभराव की समस्या से जूझ रहे थे। एसडीएम ने बताया कि अगर तालाब की जमीन पर दोबारा कब्जा किया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों ने तालाब पर पक्के निर्माण कर अतिक्रमण कर रखा था। अतिक्रमण के कारण तालाब का पानी पिनाहट मनोना मुख्य मार्ग पर बहता था। इसकी वजह से राहगीरों का आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। कुछ दिन पहले तालाब में बच्चों से भरी स्कूल की बस पलट गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.