Move to Jagran APP

मरीज की मौत की अफवाह पर हास्पिटल में तोड़फोड़

महिला सुरक्षाकर्मी को पीटा मरीज के तीमारदारों ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर किया बवाल वीडियो के आधार पर तीमारदारों के खिलाफ हरीपर्वत थाने में लिखा गया मुकदमा

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 08:55 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 08:55 PM (IST)
मरीज की मौत की अफवाह पर हास्पिटल में तोड़फोड़
मरीज की मौत की अफवाह पर हास्पिटल में तोड़फोड़

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के लोटस हास्पिटल में भर्ती मरीज की मौत की अफवाह पर तीमारदारों ने मंगलवार दोपहर बवाल कर दिया। हास्पिटल में तोड़फोड़ की। विरोध करने पर महिला सुरक्षाकर्मी को लोहे की राड से पीटा। महिला सुरक्षाकर्मी के बेहोश होकर गिरने पर भी प्रहार किया। हंगामे और मारपीट के वीडियो के आधार पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

न्यू आगरा क्षेत्र के अबुल उल्लाह निवासी इरफान को सेप्टीसीमिया की समस्या है। स्वजन ने उसे हरीपर्वत क्षेत्र में स्थित लोटस हास्पिटल में भर्ती करा दिया। मंगलवार दोपहर मरीज की मौत की अफवाह फैल गई। इसके बाद तीमारदारों ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने फर्नीचर तोड़ दिया। इसके बाद वे आइसीयू के शीशे तोड़ रहे थे। वहां मौजूद महिला सुरक्षाकर्मी ने विरोध किया तो आरोपितों ने उस पर हमला बोल दिया। कई लोगों ने पहले महिला को लात घूंसों से पीटा। इसके बाद लोहे की राड से प्रहार कर दिया। इससे महिला सुरक्षाकर्मी बेहोश होकर फर्श पर गिर पड़ी। इसके बाद भी हंगामा नहीं रुका। कुछ युवकों ने हास्पिटल में तोड़फोड़ जारी रखी। इस पूरी घटना का किसी ने वीडियो बना लिया। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ हरीपर्वत थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वीडियो के आधार पर उन्हें चिह्नित कर गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। आक्सीजन सिलिडर की कालाबाजारी के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार : पुलिस ने सोमवार रात आक्सीजन सिलिडर की कालाबाजारी के आरोप में पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से 12 भरे और 34 खाली सिलिडर बरामद हुए हैं। आरोपित चार गुने से अधिक दाम पर आक्सीजन सिलिडर बेच रहे थे।

पुलिस को मलपुरा में आक्सीजन सिलिडर की कालाबाजारी की जानकारी मिली थी। सीओ अछनेरा महेश कुमार ने पुलिस टीम को लगाया। टीम ने कस्बा में ही रहने वाले निरंजन और उसके बेटे तरुण को गिरफ्तार कर लिया। वह अपने घर से चार गुना से अधिक कीमत पर आक्सीजन सिलिडर बेच रहे थे। निरंजन पर हास्पिटल में आक्सीजन की सप्लाई की डीलरशिप है। वह सिकंदरा स्थित प्लांट से लेकर मधु नगर स्थित कई हास्पिटल में आक्सीजन सिलिडर सप्लाई करता है। हास्पिटलों को पूरी सप्लाई के बजाय, वह आधी दे रहे थे। बाकी बचे सिलिडरों की कालाबाजारी कर रहे थे। आरोपितों के खिलाफ आइपीसी की धारा 295 और महामारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया है। बरामद सिलिडरों को जब्त कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.