Move to Jagran APP

देखिए ऐसे पूरा होगा श्रीराम मंदिर निर्माण का संकल्प

मंगलवार को हर कॉलोनी के मंदिर में महाआरती की तैयारी, संघ, विहिप सहयोगी संगठन के साथ करेगा आयोजन

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 08:00 AM (IST)
देखिए ऐसे पूरा होगा श्रीराम मंदिर निर्माण का संकल्प
देखिए ऐसे पूरा होगा श्रीराम मंदिर निर्माण का संकल्प

आगरा (जागरण संवाददाता): नौ दिसंबर को दिल्ली में होने वाली विहिप की धर्मसभा को सफल बनाने और ¨हदू समाज तक पहुंच बनाने के लिए कसरत तेज हो गई है। मंगलवार को जिले की हर कॉलोनी, बस्ती में शाम को हनुमान चालीसा का पाठ और महाआरती का आयोजन होगा। इस दौरान सभी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भव्य निर्माण का संकल्प दिलाया जाएगा।

loksabha election banner

संघ, विहिप, भाजपा और सहयोगी संगठनों पर अलग-अलग संख्या का लक्ष्य है। जनप्रतिनिधियों को भी धर्मसभा के लिए व्यक्तिगत लक्ष्य दिया गया है। नियमित समन्वय बैठक हो रही है और सभी से प्रगति जानी जा रही है। इसके साथ ही अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच बनाने का सुझाव भी मांगा जा रहा है। 27 नवंबर को प्रखंड स्तर पर कार्यक्रम होंगे। अधिक से अधिक मंदिरों में शाम को हनुमान चालीसा और महाआरती का आयोजन कराना होगा। इसमें क्षेत्रीय लोगों की सहभागिता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। महाआरती के बाद सभी के साथ मंदिर निर्माण का संकल्प दोहराया जाएगा। धर्मसभा के प्रांतीय समन्वयक अशोक कुलश्रेष्ठ ने बताया कि सहयोगी संगठन के साथ तैयारियां चल रही हैं। मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ, महाआरती का आयोजन कर लोगों को साथ जोड़ा जाएगा।

धर्मसभा पर टिकी रही निगाहें

अयोध्या में रविवार को धर्मसभा पर शहर के लोगों की निगाहें टिकी रहीं। भगवा खेमे से जुड़े ही नहीं दूसरों को भी दिग्गजों के निर्देशों का इंतजार था। सोशल मीडिया पर भी तलाशने वाले और लिखने वाले कम नहीं थे।

आज जयपुर हाउस में खुलेगा कार्यालय

विहिप की धर्मसभा की तैयारियों के लिए सोमवार को जयपुर हाउस में कार्यालय खुलेगा। इसमें सभी सहयोगी संगठन की सहभागिता रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.