Move to Jagran APP

PUBG Banned in India: बैन होने के बाद भी खेल रहे पबजी, इस वजह से लग रहा बंद होने में समय

PUBG Banned in Indiaकेंद्र सरकार ने दो सितंबर को पबजी समेत 118 चीनी एप को किया था बैन। आईटी एक्सपर्ट का कहना है एप बैन होने लंबी होती है प्रक्रिया।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 06:32 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 06:32 PM (IST)
PUBG Banned in India: बैन होने के बाद भी खेल रहे पबजी, इस वजह से लग रहा बंद होने में समय
PUBG Banned in India: बैन होने के बाद भी खेल रहे पबजी, इस वजह से लग रहा बंद होने में समय

आगरा, जागरण संवाददाता। शहीद स्मारक में दोपहर एक बजे निजी कंपनी में काम करने वाले शुभम हाथ में मोबाइल लेकर गेम खेलने में व्यस्त थे। गेम खेलते-खेलते बीच में वो अपने दोस्तों से पॉवर लेने की बात कर रहे थे। थोड़ी देर जब उनसे पूछा तो उन्होंने बताया कि दोस्तों के साथ पबजी गेम खेल रहे थे। जी हां, ये जानकर थोड़ी हैरानी जरूर होगी, लेकिन यह बात सही है। पबजी पर भले ही बैन लग गया हो, लेकिन अभी भी मोबाइल में यह जिंदा है। लोग बहुत आराम से इस गेम को खेल रहे हैं।

loksabha election banner

केंद्र सरकार ने दो सितंबर को 118 चीनी एप को बैन कर दिया था। इसमें पबजी गेम भी शामिल था। बैन के बाद पबजी को प्ले स्टोर से तो हटा दिया गया, लेकिन जिनके मोबाइल में पहले से ये गेम डाउनलोड था, वो अभी भी इस गेम को खेल पा रहे हैं। गेम खेलने वाले नकुल ने बताया कि दो सितंबर को सरकार ने गेम पर बैन लगाया। ऐसे में उन्हें उम्मीद थी कि उस दिन रात 12 बजे तक गेम ब्लॉक हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पिछले एक सप्ताह से उन्हें हर दिन ये लगता था कि शायद आज गेम बंद हो जाए, लेकिन अभी तक वो गेम खेल रहे हैं। मोहित गुप्ता का कहना है कि वो तो मान चुके थे कि गेम बैन हो गया। मगर, तीन दिन पहले उनके एक दोस्त ने बताया कि अभी गेम चल रहा है। जब उन्होंने मोबाइल में गेम खोला तो वो चल रहा था। इसी तरह पबजी के हजारों यूजर अभी भी अपने मोबाइल में गेम खेल रहे हैं। आइटी एक्सपर्ट रक्षित टंडन ने बताया कि कोई भी एप बैन होने की एक पूरी प्रक्रिया होती है। सरकार ने टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी को इसको बंद करने के आदेश दे दिए हैं। जल्द ही यह बैन हो जाएगा। पहले भी जो 59 एप बैन किए गए थे, उन्हें भी बंद होने में समय लगा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.