Move to Jagran APP

कुकथला के चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर नहीं, निलंबित करें

अछनेरा थाने की दोनों घटनाओं में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी की जाए कड़ी कार्रवाई

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 06:15 AM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 06:15 AM (IST)
कुकथला के चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर नहीं, निलंबित करें
कुकथला के चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर नहीं, निलंबित करें

जागरण टीम, आगरा। अछनेरा की कुकथला चौकी प्रभारी रहे प्रदीप कौशिक पर लाइन हाजिर की कार्रवाई से असंतुष्ट रालोद, कांग्रेस, सपा और किसान नेता गुरुवार को किरावली तहसील पहुंचे। सीओ अछेनरा महेश कुमार से मुलाकात नहीं होने पर उन्होंने उनसे फोन पर बात की।

loksabha election banner

उन्होंने नागर में चार सगे भाइयों हरीश, विष्णु, श्रीकांत और जीतू को थाने में थर्ड डिग्री देने और कुकथला पुलिस चौकी में ही दो भाइयों महेश और मुन्नालाल को करंट लगाकर पीटने की निंदा की। कहा कि दोनों घटनाओं में शामिल चौकी प्रभारी और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर करने पर भी सवाल उठाए। कहा कि इस अमानवीय कार्य में शामिल दोषियों को निलंबित किया जाए। सीओ से फोन पर वार्ता करने वालों में रालोद के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता कप्तान सिंह चाहर, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह मीनू, सपा के जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी और किसान नेता चौधरी दिलीप सिंह शामिल रहे। पुलिस बना रही समझौते का दबाव

कुकथला में सगे भाई महेश और मुन्नालाल को पुलिस चौकी में करंट लगाने और पीटने के मामले में बढ़े दबाव के बाद पुलिस अब उनसे समझौता कराने की कोशिश में जुट गई है। बुधवार को मामले के तूल पकड़ने के बाद अछनेरा पुलिस ने महेश व मुन्नालाल के बड़े भाई मुकेश को उठा लिया। महेश का आरोप है कि पुलिस समझौते के लिए बड़े भाई को उठाकर ले गई। हालांकि मामला बढ़ने पर उन्हें छोड़ दिया गया। दोनों घटनाओं में शामिल पुलिसकर्मियों पर भी हो कार्रवाई

चार भाइयों को थाने में थर्ड डिग्री देने और कुकथला के दो भाइयों को पुलिस चौकी में करंट लगाने की घटना में तीन-तीन पुलिसकर्मी भी शामिल थे। इन पर अब तक कार्रवाई नहीं हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। चौकी प्रभारी पर कार्रवाई हो चुकी है। दोनों घटनाओं में शामिल पुलिसकर्मियों की भी जांच की जा रही है। पीड़ित पर समझौते के दबाव की जानकारी नहीं है। यदि वे शिकायत करेंगे तो इसकी भी जांच की जाएगी।

महेश कुमार, सीओ अछनेरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.